Breaking News

तीन जिलों की पुलिस को जमकर तस्करो ने छकाया,पीछा करके मइल में 3 तस्करो को उभांव इंस्पेक्टर ने पकड़ा




अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया)।। मऊ जिले के मधुबन और रामपुर थाना से पुलिस को चकमा देकर भाग रहे गोवंशीय मवेशी तस्करों के ट्रक को उभांव इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र  ने शुक्रवार के भोर में लगभग 4 बजे पीछाकर तीन तस्करों को ट्रक समेत पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है।  पशु तस्करों के ट्रक से उभांव पुलिस की गाड़ी टकराने से बाल-बाल बच गयी। यह गिरफ्तारी देवरिया जिले के मइल थाना क्षेत्र में हुई । तस्करो की ट्रको का मधुबन,रामपुर की थाना पुलिस के साथ ही प्रभारी निरीक्षक उभांव ज्ञानेश्वर मिश्र द्वारा पीछा किया गया ।

  जानकारी के अनुसार तस्करों के पीछे मऊ जनपद के रामपुर थाने की पुलिस पहले से ही लगी थी। तस्करों की ट्रक पुलिस को पीछे छोड़ देवरिया जनपद के मईल थाना क्षेत्र तक पहुंच गई। यहां मधुबन पुलिस की गाड़ी को भी तस्करों ने ट्रक से कुचलने का प्रयास किया।तस्करों की ट्रक देवरिया जनपद के मईल थाना अंतर्गत जमुआ गांव के पास एक विद्युत पोल से टकरा गई और सड़क किनारे खेत के दलदल में फंस गई। ट्रक पर  25 साढ़ मिले है जिसे तस्कर फैजाबाद से सिवान बिहार ले जा रहे थे। 

दुर्घटना के बाद ट्रक पर सवार तीन तस्कर उतरकर भागने लगे। जिसे उभांव थाना पुलिस ने पीछाकर दबोच लिया और तीनों तस्करों को साथ लेकर उभांव थाना पहुंची। इस आपरेशन में उभांव थाना के दरोगा राघव राम यादव एवं एक होमगार्ड नागेंद्र कुमार जख्मी हो गए। जिनका सीयर सीएचसी अस्पताल में इलाज कराया गया। पकड़े गए गोवंशीय तस्करों की पहचान अजय कुमार थाना भटौलिया आजमगढ़, आशिफ थाना शाहगंज जौनपुर एवं रामलखन आजमगढ़ बताया जा रहा है। इस बात की पुलिस ने अब तक अधिकारिक पुष्टि नहीं किया है। पुलिस मामले की लिखापढ़ी में लगी है।

तीन जिलो की पुलिस को जमकर छकाया,भगाया

गोवंशीय तस्करों ने तीन जनपद की पुलिस को जमकर छकाया। उभांव थाना से सटे देवरिया जनपद के मईल थाना में पकड़े गए गोवंशीय मवेशीय तस्करों के पीछे मऊ, बलिया और देवरिया तीन जनपदों की पुलिस लगी थी। सूचना मिलने पर सबसे पहले मऊ जनपद के मधुबन एसओ विमल राय की टीम ने तस्कर को घेरना चाहा किंतु पुलिस को अपनी रफ्तार से पछाड़ती हुई तस्करों की ट्रक आगे निकल गई ,तो रामपुर थाना के प्रभारी एसओ रंजीत विश्वकर्मा की भी गाड़ी तस्करों के पीछे लग गई। करीब 35 किलोमीटर तक तस्करों ने पुलिस को खूब छकाया। मऊ के रामपुर थाना के समीप पुलिस की बैरिकेटिंग को भी तस्करों ने ट्रक से उड़ा दिया और तेज रफ्तार में भाग निकले। 

अखोप होते हुए तस्करों की गाड़ी बलिया के उभांव थाना में प्रवेश किया तो उभांव पुलिस ने भी सक्रियता बढ़ाई।चौकियामोड़ के एक पेट्रोल पंप के पास उभांव थाना पुलिस ने बीच सड़क पर गाड़ी खड़ीकर ट्रक को रोकना चाहा किंतु फिल्मी स्टाइल में ट्रक चालक यहां भी पुलिस को चकमा देने में सफल हो गया और उभांव थाना के गेट से होते हुए तेज रफ्तार में तुर्तीपार पुलिस पिकेट को भी पारकर गया। 

भागलपुर पुल के रास्ते देवरिया जनपद में तस्करों के पहुंचने की सूचना पर देवरिया के एसपी श्रीपति मिश्र ने मईल और लार पुलिस को पहले ही सतर्क कर दिया था। जिसके कारण तस्करों का निकलना मुश्किल हो गया और पकड़े जाने के भय से अंत में घबराहट में तस्करों का ट्रक जमुआ गांव के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गया। जिसे पुलिस ने क्रेन और जेसीबी की मदद से बाहर निकाला। गिरफ्तारी का स्थान देवरिया जनपद के मइल थाना में पड़ने पर उभांव पुलिस ने मईल पुलिस को आवश्यक कार्यवाही हेतु तस्करो को सौप दिया।