Breaking News

सर्वे फेफना विधान सभा : कितना हुआ विकास ? सर्वे में ले भाग

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। 2012 से पहले तक कोपाचीट के नाम से जानी जाने वाली और अब 2012 से फेफना  के नाम से प्रसिद्ध विधानसभा क्षेत्र में नाम बदलने से और क्षत्रप बदलने से कितना विकास हुआ है । इस मुद्दे पर बलिया एक्सप्रेस बेबाक सर्वे कर रहा है । इस क्षेत्र की जनता से सादर अनुरोध है कि वो इस सर्वे में भाग लेकर ,वीडियो संदेश व विकास या विनाश की वीडियो या फोटो भेजकर सहभागिता करके इस सर्वे को सफल करने में मदद करे । इस सर्वे के लिये निम्न लिखित सवाल है जिनका जबाब आपको मेरे मोबाइल नम्बर 8090911686 पर सर्वे फेफना विधानसभा लिखकर व्हाट्सएप करना है । सर्वे के सवाल है ----

1-   पिछले साढ़े 4 सालो में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति रही है ? क्या पुलिस फरियादियो की तहरीर मिलते ही कार्यवाही की, या राजनेता या उच्चाधिकारियों के दबाव में लिखे मुकदमे ?

2-- क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों की स्थिति ? क्या अस्पतालों पर चिकित्सको की उपस्थिति में सुधार हुआ है ? क्या हर मरीज को चिकित्सक देखते है ? क्या जहरीले जन्तुओ के काटने के बाद लगने वाला इंजेक्शन उपलब्ध है ? क्या दवाएं मिलती है ?

3-- प्राथमिक विद्यालयों में पठन पाठन का स्तर क्या है ? क्या आप अपने बच्चों को इनमे पढ़ाने के लिये दाखिला कराएंगे ?

4-- बिजली सप्लाई कितने घण्टे मिलती है ? जला हुआ ट्रांसफार्मर कितने दिनों में बदल जाता है ? ट्रांसफार्मर बदलने के लिये सुविधा शुल्क अगर देना पड़ता है तो कितना ? 

5-- गांवो में स्वच्छ जल की आपूर्ति की क्या स्थिति है ?  इंडिया मार्क हैंडपंप बिगड़ने के बाद बनने में कितने दिन लगता है

6 - गांवो में साफ सफाई की क्या स्थिति है ?

7-- एनएच 31 की क्या स्थिति है ? इस पर यात्रा करना सुखदायक है या दुखदायक ?

8--गांवो को मुख्य सड़कों से जोड़ने वाली व अन्य सड़को की क्या स्थिति है ?

9- क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों द्वारा जनता को समस्याओ से निजात दिलाने के लिये प्रयास होते है या नही ?

10-  क्षेत्रीय विधायक व मंत्री उपेन्द्र तिवारी के 9 साल के कार्यकाल से कितने संतुष्ट है ? क्या ये जनता के लिये सर्व सुलभ है ?

11- प्रदेश के मुख्यमंत्री से कितने संतुष्ट है ? अगर मुख्यमंत्री के रूप में योगी जी,अखिलेश यादव व मायावती जी मे से एक को चुनना हो तो किसे चुनेंगे ? 

नोट : सिर्फ फेफना विधानसभा के मतदाता ही भाग ले सकते है ।