Breaking News

जाने कौन थी वह महिला, जिसने की पीएम मोदी का पैर छूने की कोशिश ,पीएम ने हाथ जोड़कर किया मना




वाराणसी ।।  काशी के लिए करीब 1583 करोड़ की सौगात लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गुरुवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी  पहुंचे. पीएम नरेंद्र मोदी जैसे ही एयरपोर्ट पर पहुंचे तो एक दिलचस्प वाकया हो गया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. सबके मन में एक ही सवाल उठा कि आखिर ये महिला कौन है और इसने ऐसा क्यों किया. यही नहीं पीएम मोदी के अंदाज की भी खूब तारीफ हुई. एयरपोर्ट पर महिला के साथ प्रधानमंत्री के संवाद की जो तस्वीर सामने आई वह खासी चर्चाओं में रही ।


दरअसल, जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां अगवानी के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मौजूद रहीं


सीएम और राज्यपाल के साथ वहां दो महिलाएं भी मौजूद थीं. इनमें एक थीं वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल और दूसरी थीं- अभी 15 दिन पहले वाराणसी की जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं पूनम मौर्या. जैसे ही पीएम विमान से नीचे उतरे तो उन्होंने सीएम और राज्यपाल का अभिवादन स्वीकार किया. इसके आगे पीएम जैसे ही मेयर से मिलकर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या से रूबरू हुए तो पूनम मौर्या भावुक हो गईं. उन्होंने झुककर पीएम मोदी के पैर छूने की कोशिश की, लेकिन पीएम मोदी पीछे हटे और पैर छूने के लिए मना करते हुए हाथ जोड़ लिए. यह तस्वीर देश के सभी टेलीविजन स्क्रीन पर दिखी.


मैं भाव विभोर हो गई थी: पूनम मार्या


इसे देखते ही देशभर में ये उत्सकुता फैल गई कि आखिर ये महिला कौन हैं. इस पर एक निजी न्यूज चैनल ने उस महिला यानी जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या से पूछा तो पूनम मौर्या बोलीं कि कभी जीवन में सोचा नहीं था कि उन्हें पीएम का स्वागत करने का मौका मिलेगा. बस पीएम मोदी को सामने देखकर भाव विभोर हो गईं. पीएम मोदी मेरे पिता तुल्य हैं, इसलिए मैने उनके पैर छूने की कोशिश की, लेकिन पीएम मोदी ने मना करते हुए कहा कि नहीं आप पैर मत छूएं. उन्होंने हाथ जोड़ा और उसके बाद एयरपोर्ट पर करीब 15 मिनट मुझसे बात की. मुझे विकास का मंत्र सिखाया और महिलाओं के उत्थान के क्षेत्र में काम करने की प्रेरणा दीं ।