Breaking News

कल का दिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर पड़ेगा भारी,जाने क्यों



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। सूत्रों के अनुसार सोमवार का दिन मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया,स्टोर के नोडल अधिकारी और कई एसीएमओ,डिप्टी सीएमओ पर भारी पड़ने वाला है । सोमवार को लखनऊ से एक जांच टीम बलिया आ रही है जो स्टोर में हुए घपले की जांच करेगी ।

साथ ही यह टीम 154 कर्मियों के रोके गये वेतन को रिलिज्ड करने के प्रकरण की भी जांच करेगी । बता दे कि दो सौ से अधिक चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का वेतन लखनऊ से आये आदेश के क्रम में तत्कालीन सीएमओ बलिया डॉ पीके मिश्र द्वारा रोक दिया गया था । डॉ मिश्र के तबादले के बाद सीएमओ बने डॉ जितेंद्र पाल ने अपने अंतिम दिन तक भुगतान नही दिया था ।

लेकिन डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने इनमें से 154 लोगो का वेतन आहरित करके दे दिया । यह प्रकरण काफी चर्चा में है । वही तीसरी जांच यहां से गबन के प्रयास के मामले में निलंबित मुन्ना बाबू की शिकायत पर होगी । मुन्ना बाबू ने अपने एक सहकर्मी पर घोटाला करने का आरोप लगाया है ।

टीम आने की सूचना आते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है । वेतन आहरण मामले में कई एडिशनल सीएमओ भी जांच के घेरे में आने वाले है । जांच से सम्बंधित लोगों में हड़कम्प मचा हुआ है । यही कारण है कि पदावनति होने के बाद भी सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद चार्ज देने की बजाय खुद रखकर जांच वाली फाइलों को दुरुस्त करने में लगे हुए है ।