Breaking News

पूर्व मंत्री की अगुवाई वाले जुलूस को रोकने में प्रशासन सफल,पर नौजवानों ने पुलिस की घेराबंदी को बताया धत्ता,निकाली बाइक जुलूस

 






संतोष शर्मा

सिकन्दरपुर (बलिया)। सपा के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर पंचायत चुनाव के दौरान हुई धांधली सहित अन्य कई समस्याओं को लेकर तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन सौंपने के क्रम में विधानसभा सिकंदरपुर में गुरुवार को पुलिस प्रशासन सुबह से ही अलर्ट मोड पर रहा। पूर्व कैबिनेट मंत्री मो. जियाउद्दीन रिजवी के नेतृत्व में जैसे ही जुलुस निकला, पुलिस ने चौराहे पर विरोध प्रदर्शन कर रहें सपाईयों को रोक दिया। इसको लेकर सपा कार्यकर्ताओं व पुलिस मे नोकझोंक भी हुई, इसको लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार विरोधी व प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष रामजी यादव ने क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र द्वारा ज्ञापन फाड़ने का आरोप लगाया। इस दौरान उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने सपा कार्यकर्ताओं को धारा 144 और कोरोना गाइडलाईन का हवाला दिया, पर सपा कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं हुए, जिसके बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर बस मे लादकर थाने भेज दिया। रामजी यादव, मदन राय, विवेक सिंह, भीष्म यादव, खुर्शीद आलम, गुरुजलाल राजभर, अतुलेश यादव, अनंत मिश्रा, फून्नू राय, इमरान अहमद, शिवजी यादव, तारिक अजीज, मुन्नीलाल यादव, सीपी यादव समेत सैकडों सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।




प्रशासन को धत्ता बताते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने निकाला बाइक जुलूस


पूर्व मंत्री समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं के गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रशासन ज्यों ही वहां से आगे बढ़ा। वैसे ही दर्जनों की संख्या में बाइक जुलूस निकालते हुए दर्जनों सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए नगरा मोड़ पहुंच गए। पुलिस ने घेराबंदी कर सभी कार्यकर्ताओं को नगरा मोड़ पर ही रोक लिया। वहीं नगरा मोड़ पर पहले से ही तैनात उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने कार्यकर्ताओं को बार बार वापस जाने को कहा,  लेकिन सपा कार्यकर्ता टस से मस नहीं हुए, जिसके बाद पुलिस ने दर्जनों कार्यकर्ताओं को नगरा मोड़ से गिरफ्तार कर थाने भेज दिया। इस कारण समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन व ज्ञापन का कार्यक्रम विधानसभा सिकन्दरपुर में पूरी तरह से फेल हो गया।



सपा नेता ने हाथों में तख्तियां लेकर व काली पट्टी बांध किया मौन धरना प्रदर्शन


विधानसभा क्षेत्र सिकन्दरपुर के समाजवादी पार्टी के नेता डॉ सैयद शोएबुल इस्लाम ने गुरुवार को पांच लोगों के साथ सरकार विरोधी नारे लिखें तख्तियां लेकर व हाथों मे काली पट्टी बाधकर तहसील गेट के सामने मौन विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सपा नेता डॉ सैयद शोएबुल इस्लाम ने कहा कि वर्तमान सरकार गूंगी बहरी सरकार है दमनकारी की हर नीतियों को पीछे छोड़ती हुई इस सरकार ने गरीबों, मजदूरों पर अत्याचार व बहुत ज्यादा दमन किया है। इस सरकार को उखाड़ कर देखने का समय आ गया है। कहा कि पंचायत चुनाव में जोर जबरदस्ती कर डरा धमका कर सरकार ने अपनी प्रत्याशियों को जिताने का प्रयास किया, जो लोकतंत्र का पूरी तरह से हनन है। उन्होंने कहा कि हम पांच लोग काली पट्टी बांधकर इस प्रकार का के नीतियों का पूर्ण रूप से विरोध करते हैं।