Breaking News

धरना प्रदर्शन में बोले रामगोविंद चौधरी :आताताई और निरंकुश है योगी सरकार ,कानून व्यवस्था ध्वस्त

 



बाँसडीह में नेता प्रतिपक्ष ने 2022 के चुनाव के लिए भरी हुंकार , वहीं सरकार को जमकर कोसा " 

बांसडीह बलिया ।। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को जहाँ वाराणसी पहुंचे , वहीं एसपी ने प्रदेश के हरेक जिला में धरना प्रदर्शन किया। सूबे सरकार के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी  भी अपने बाँसडीह विधानसभा के तहसील पर प्रदर्शन के दौरान कहा कि 45 वर्ष की राजनीतिक जीवन में  ऐसी आताताई निरंकुश सरकार हमने नही देखी। 


"  ऐ मुख्यमंत्री जी ये कुर्सी मामूली नही जिस पर आप बैठे हो ,14 - 15 मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया  " - नेता प्रतिपक्ष ,


बाँसडीह तहसील के सामने प्रदेश सरकार के नेता प्रतिपक्ष व बाँसडीह विधानसभा के विधायक रामगोविंद सरकार पर जमकर बरसे।  गुरुवार को बाँसडीह तहसील के सामने धरना प्रदर्शन के दौरान अपने कार्यकर्ताओं को सम्बोधन करते समय श्री चौधरी ने कहा कि  45 वर्ष के अपने राजनीतिक जीवन में मैंने ऐसा बेईमान , निरंकुश सरकार नही देखी। कहा कि हमने 14 -15 मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया है। राम नरेश यादव ,मुलायम सिंह यादव , कल्याण सिंह , चार बार मायावती , तीन बार मुलायम सिंह यादव , उसके बाद अखिलेश यादव , राजनाथ सिंह के साथ आप सबके आशीर्वाद से विधानसभा में बैठने का काम किया हूँ। मैंने विधानसभा में कहा था ऐ मुख्यमंत्री आप जिस कुर्सी पर बैठे हो ये मामूली नही है। देश , प्रदेश के महान नेता चौधरी चरण सिंह जैसे लोग इस कुर्सी को सुशोभित किये हैं। जिसको न बोलने का ढंग न शब्द चयन करने का ढंग। जिसको न लोकतांत्रिक तरीका से बात रखने का ढंग। केवल मारेंगे पिटेंगे , हाथ तोड़ देंगे, गुण्डई सीखा देंगे। यह पद की गरिमा के खिलाफ है।

 धरना प्रदर्शन के दौरान नेता प्रतिपक्ष से पूछा गया कि  देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, और प्रधानमंत्री बनारस को टोकियो बनाने की बात कर रहे हैं ,के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष  रामगोविंद ने पत्रकारों पर ही तंज कसते हुए कहा कि टोकियो तो बना नही लेकिन निर्दोष पत्रकारों को  दौड़ाकर पीटा गया और जेल भेजा गया। ये तो आप लोग उजागर नही करेंगे।

बाँसडीह में राम गोविंद चौधरी ने कहा कि विधानसभा में मैं खड़ा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाल टोपी वाले गुंडे के निशानी हैं। देश ही नही पूरी दुनिया ने देख लिया  है कि गुंडई कौन कर रहा है। आवास बने , पैखाना बने।  मैंने विधानसभा में कहा था कि माननीय मुख्यमंत्री जी एक बार बना हुआ पैखाना ( शौचालय ) जाकर एक बार बैठ लो अगर आपका दम नही घूंट गया , और वो पैखाना ( शौचालय ) आपके ऊपर नही गिर गया तो आप कहना।

" प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी  व्यवस्था "

प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था और पंचायत चुनावों में हुई व्यापक हिंसा के सहारे लोकतंत्र को समाप्त करने की साजिश कर सत्ता के मद में चूर हो चुकी योगी सरकार के दिन अब गिने चुने ही रह गए हैं । अब अंधेरा छंटेगा और सुनहरे प्रकाश की अनुभूति होगी ।बांसडीह तहसील मुख्यालय पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित धरने को संबोधित करते हुए नेता विरोधीदल रामगोविन्द चौधरी ने उक्त बातें कही । कहा कि किसानों की फसलों के उत्पादन का उचित दाम नहीं मिला, उसके पीछे सरकार की खरीद नीति जिम्मेदार है । सरकार की मंशा पूंजीपतियों की तिजोरी के भण्डारण क्षमता को बढ़ाना है । 

पूर्व सांसद रमाशंकर राजभर विद्यार्थी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के सिलेन्डर के दाम लगातार बढ़ रहे है । बढ़ती मंहगाई ने गरीब और मजदूरों की कमर तोड़ दिया है ।

धरना  सभा को  मुख्य रूप से  संबोधित करने वालो में पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह,डा हरिमोहन सिंह,श्यामबहादुर सिंह, रविन्द्र सिंह,संकल्प सिंह,जगमोहन यादव,पूर्व प्रमुख अशोक यादव, प्रवीण सिंह बिक्की,हैप्पी पांडेय,यदुनाथ सिंह, छोटू सिंह,राणा यादव दाढ़ी,कन्हैया यादव,सुजीत सिंह परिहार,उपेंद्र सिंह,उमेश मिश्र,अरबिंद राजभर आदि रहे। अध्यक्षता सपा विधानसभा अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह तथा संचालन जगमोहन यादव ने किया।