Breaking News

कानून व्यवस्था,रोजगार देने,विकास करने मे फेल भाजपा सरकार का आमजन का ध्यान भटकाने का नया पैतरा है जनसंख्या नियंत्रण नीति : राम गोविंद चौधरी



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंख्या नियंत्रण को चुनौती मानते हुए जहां नई जनसंख्या नीति को लागू कर दिया है तो  वही नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने इसे हर मोर्चे पर असफल भाजपा सरकार  का जनता का ध्यान भटकाने का नया  हथकंडा बताते हुए इसे कांग्रेस की नीति बताया है।





नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014 में वर्तमान प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि कांग्रेस के इतिहास को मिटा देंगे।इमरजेंसी के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 20 सूत्रीय कार्यक्रम लागू किया गया था। इस कार्यक्रम में 1 नम्बर पर जनसंख्या नियंत्रण ही था जिसके लिये नसबंदी लागू की गई है ।इस नसबंदी कार्यक्रम में  भी कई प्रलोभन नसबदी के लिए दिए गए थे । नसबंदी प्रोग्राम इतना कड़ा बना दिया गया कि देश व प्रदेश की जनता परेशान हो गई  और देश ने इंदिरा गांधी को पूरे देश से साफ कर दिया। हम दो हमारे दो का नियम पहले से है ।

योगी सरकार नया क्या करेगी । ये तो शिक्षा, रोजगार महगाई जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने का सरकार का हथकंडा है।जनसंख्या पर नियंत्रण जागरूकता से संभव है जबरिया नही।जनसंख्या नीति को सरकार के लिए विनाश काले विपरीत बुद्धि वाला बताया।