Breaking News

आनंद मय हुई जिला पंचायत बलिया ,आनंद ने लिया शपथ

 






मधुसूदन सिंह

बलिया ।। समाजवादी पार्टी के युवा नेता व नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी ने आज पद व गोपनीयता की शपथ लेकर विधिवत अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण कर लिया । श्री चौधरी को जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गंगा बहुउद्देश्यीय सभागार में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई । इसके बाद आनंद चौधरी ने सभी सदस्य गणों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई । पूरा कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील था । लोगो को शंका थी कि हो सकता है कि आनंद चौधरी को पुलिस मंत्री उपेन्द्र तिवारी गाली गलौज प्रकरण में दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार कर ले । आनंद चौधरी के पिता व पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी की अनुपस्थिति को भी लोग उपरोक्त प्रकरण से ही जोड़ कर देख रहे है । आज ही 2 बजे से इसी सभागार में बोर्ड की पहली बैठक भी होने जा रही है ।







इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत अध्यक्ष आनंद चौधरी व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के द्वारा मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया गया ।



जिलाधिकारी अदिति सिंह ने अपने संबोधन में जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य गणों से क्षेत्र के विकास के लिये बिना किसी भेदभाव के कार्य करने की सलाह दी ।

 सोमवार को शपथ दिलाने के लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह सभागार पहुंची। उन्होंने सबसे पहले जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष आनंद चौधरी को शपथ दिलाई। फिर आनंद चौधरी ने कुल 57 जिला पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से आवाह्न किया कि अपने अपने क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव से सबको एक नजर से देखते हुए विकास कार्य कराएंगे। क्षेत्र का सर्वाधिक विकास करने वालों को ही लोग अच्छा नेता के रूप में मानते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के खिलाफ चली जंग में जिला पंचायत का सराहनीय योगदान रहा है। उम्मीद है कि आगे भी हर लड़ाई में नवागत अध्यक्ष के नेतृत्व में जिला पंचायत बड़ा सहयोगी रहेगा।



नवनिर्वाचित अध्यक्ष आनंद चौधरी ने कहा कि मेरा सबसे पहला प्रयास यही होगा कि जिला पंचायत के माध्यम से जिले में विकास की धारा में और तेजी लाई जा सके। शपथ ग्रहण समारोह के बाद उन्होंने जिला पंचायत के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया। साथ ही साथ अपील भी किया कि हर कोई अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करेंगे। 


नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सभी जिला पंचायत सदस्यों को आश्वस्त किया किया कि क्षेत्र के विकास के लिये जो भी सहयोग मांगेंगे उसको देने का प्रयास करूंगा । अगर समस्या को विधान सभा मे भी उठाना पड़े तो उठाने से पीछे नही रहूंगा ।



सभा की अध्यक्षता कर रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित राम विचार पांडेय ने जिला पंचायत अध्यक्ष व सभी सदस्य गणों को जनपद के विकास में सफल होने के लिये आशीर्वाद दिया । संचालन अपर मुख्याधिकारी रमेश सिंह ने किया ।

इस मौके पर सीडीओ प्रवीण वर्मा,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष/जिला अध्यक्ष सपा  राजमंगल यादव,पूर्व विधायक व लोक सभा बलिया नेता सनातन पांडेय,पूर्व मंत्री नारद राय,पूर्व मंत्री मोहम्मद रिजवी,पूर्व विधायक जय प्रकाश अंचल,पूर्व विधायक गोरख पासवान,पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव,पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता व संजय उपाध्याय आदि प्रमुख नेता गण भी मौजूद रहे ।

पिता के बनवाये सभागार में बेटे ने ली शपथ

पूर्व राजस्व मंत्री अम्बिका चौधरी की देन गंगा बहुउद्देश्यीय सभागार में आज आनंद ने जब शपथ ग्रहण किया होगा,तो इनका सीना फक्र से और चौड़ा हो गया होगा । क्योंकि ये उस सभागार में शपथ ग्रहण किये जिसको बनवाने का पूरा श्रेय अम्बिका चौधरी को ही जाता है । अखिलेख यादव ने जब ऐसा ही संभागार इटावा में बनवाने की घोषणा की थी तो उसी के साथ दूसरा बलिया में बनेगा,उसकी भी घोषणा की थी । यह पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी की जनपद को विकास की दौड़ में आगे ले जाने की सोच का नतीजा है । अब जनपदवासी बेटे से विकास की आस संजोये है ।