Breaking News

स्वास्थ्य केंद्र की भूमि को भू माफिया द्वारा बेचे जाने के खुलासे के 24 घण्टे बाद भी प्रशासनिक अमले की जांच सुस्त

 


अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया ) । भूमाफियाओं द्वारा नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर अस्पताल बेचे जाने के मामले में स्थानीय प्रशासनिक अमला सुस्त बना हुआ है। सीएचसी सीयर को बेचे जाने के मामले के खुलासा होने 24 घंटे बाद तक प्रशासनिक अमला अस्पताल के भूअभिलेख नहीं जुटा सकी। तहसील के अधिकारी अस्पताल के भूअभिलेख से ज्यादा विक्रेता के साक्ष्य को गंभीरता से खंगाल रहे है। जिससे  प्रशासनिक अमला  की भूमिका भी संदेह के घेरे में आ गया है। 

इधर अस्पताल प्रशासन को सीएचसी अधीक्षक डा. तनवीर अहमद के छुट्टी से लौटने का इंतजार है। जिनके सोमवार तक लौटेंगे। वे अभी अपनी पत्नी के इलाज के लिए पिछले तीन दिन से छुट्टी पर है। इधर अस्पताल के दस डिसमिल भूमि को महज दस लाख में बेचे जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है।  बाजार में उक्त भूमि की कीमत ढाई से तीन करोड़ होने का आंकलन लगाया जा रहा है।  जबकि सरकारी मालियत भी लगभग 50 लाख रूपये होगा। ऐसे में स्टाम्प चोरी करने का भी मामला सामने आ रहा है। 

बता दें कि बिल्थरारोड प्रभारी उपनिबंधक दीपक सिंह के हस्ताक्षर से बिल्थरारोड के मौजा बिठुआ अंदर, आराजी नं. 220, रकबा 0.040 हेक्टेयर यानि 10 डिसिमिल (410वर्ग मीटर) की भूमि को दिनांक 12 जुलाई को ही बेचा गया है। बैनामा में विक्रेता सुगन यादव ग्राम बिठुआ और क्रेता बसंत कुमार यादव ग्राम जिउतपुरा है। जिसकी चौहद्दी पूरब में सरकारी अस्पताल, पश्चिम में फजलूद्दीन का मकान, उत्तर में रेलवे स्टेशन रोड और दक्षिण में सरकारी अस्पताल अंकित है। अस्पताल को बेचे जाने की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में खलबली गची हुई है।

 इस सम्बंध में डिप्टी कलक्टर व बिल्थरारोड तहसीलदार जितेन्द्र सिंह का कहना है कि राजस्व टीम द्वारा जांच किया जा रहा है। दो लेखपालों द्वारा मौका मुवायना भी किया गया है। क्रेता द्वारा ली गयी जमीन अभी चिन्हित नही हो पाया है।