Breaking News

सीएम सिटी में पुलिस की दबंगई :सरेराह युवक को लात-घूसों और डंडे से पिटाई का वीडियो वायरल




ए कुमार

गोरखपुर ।।  सीएम सिटी में दुकान पर सामान खरीदने आए युवक की लात-घुसा और डंडे से गोरखपुर पुलिस द्वारा की गई पिटाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सड़क पर  खड़ी स्कूटी के बारे में पूंछने पर अनभिज्ञता जताने पर राजघाट थाने की पुलिस ने युवक की पिटाई कर दी. युवक हाथ जोड़कर विनती करता रहा, लेकिन पुलिसवालों ने उसकी एक नहीं सुनी. इसके बाद जबरन उसे जीप में बैठा कर थाने ले गए और 151 में उसका चालान कर दिया.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो सोमवार की दोपहर का है. वीडियो में राजघाट थाने की पुलिस की जीप साफ दिखाई दे रही है. जीप पर राजघाट थाना भी लिखा हुआ है. दो से तीन की संख्या में मौजूद पुलिस वाले युवक की पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं वे उसे दुकान में ले जाकर पीटते हैं और उसके बाद सड़क पर भी लात-घूसा और डंडे से पीटना शुरू कर देते हैं ।


पुलिस वालों को इस बात का भी डर नहीं है कि सरेराह में युवक को बुरी तरह से मारपीट रहे हैं. आने-जाने वाले लोग भी उनकी इस हरकत को देखकर डर कर वहां से निकल जा रहे हैं. जहां सरकार पुलिस की छवि को सुधार कर जनता के बीच अच्छे व्यवहार की नसीहत दे रही है. तो वहीं पुलिस वाले खाकी की छवि को धूमिल करते दिखाई दे रहे हैं ।


पुलिस वालों का गुस्सा यहीं पर शांत नहीं हुआ. बल्कि, वे जबरन युवक को जीप पर बैठा कर ले जाते हैं और थाने पर उसका 151 में चालान कर देते हैं. दरअसल मामला पुलिस वालों की खुन्नस का है क्योंकि युवक ने सवाल जवाब कर रहे पुलिस वाले से उसकी रैंक पूछ दी थी.  अब भला यह पुलिस वालों को कैसे बर्दाश्त होता. सड़क पर खड़ी स्कूटी के बहाने उन्होंने न सिर्फ पूरा गुस्सा उस युवक पर उतार दिया. बल्कि उसका 151 में चालान भी कर दिया ।


सवाल यह कि सड़क पर किसी भी युवक की इस तरह से पिटाई करने का अधिकार पुलिस वालों को किसने दिया. युवक ने कोई जुर्म किया भी था, तो उसका न्याय करने का अधिकार सिर्फ न्यायालय को है. लेकिन इस तरह सड़क पर फैसला करने कि इस तरह के वीडियो हमेशा ही पुलिस वालों की छवि को धूमिल करते हैं ।


हालांकि इस संबंध में कोतवाली सर्किल के सीओ ने टेलिफोनिक बातचीत में बताया कि युवक ने अभद्र व्यवहार किया था. सड़क पर स्कूटी खड़ी होने की वजह से जाम लग गया था. यही वजह है कि वह को थाने ले जाकर उसका 151 शांति भंग की धाराओं में चालान कर दिया गया । जबकि वीडियो में कही भी स्कूटी के चलते जाम लगा नही दिख रहा है । जब मुख्यमंत्री जी के गृह जनपद में पुलिस जनता की इतनी खातिरदारी सम्मानजनक तरीके से कर रही है तो अन्य जनपदों की आप खुद सोचिये ।






अब सवाल ये है कि युवक ने पुलिस वालों से अभद्रता की थी और उसका 151 में चालान कर दिया गया, तो फिर सड़क पर सरेआम युवक की लाठी-डंडे और लात-घूंसे से धुनाई करने वाले इन पुलिस वालों पर क्या कार्रवाई होगी। 

मीडिया से बात करते हुए एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया मामला संज्ञान में है और जल्द ही कर जांच करके कार्रवाई की जाएगी


बाईट--सोनम कुमार एसपी सिटी गोरखपुर