Breaking News

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के प्रयास से शीघ्र लगने जा रहा है अगऊर सीएचसी पर ऑक्सीजन प्लांट,पीएचसी बांसडीह को लिए गोद



बलिया ।। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के प्रयास से बांसडीह के अगऊर सीएचसी पर ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र लगने जा रहा है तो वही श्री चौधरी ने बांसडीह पीएचसी को गोद लेने की भी आज घोषणा की है । श्री चौधरी ने कहा है कि उ0प्र0 में करोड़ो लोगों की मौत अब तक कोरोना महामारी के चलते हो चुका है , परन्तु सरकार और अधिकारी इस आंकड़े को छिपाने में जुटे है । प्रदेश के अस्पतालों में बेड, दवाओं और जांच जैसी व्यवस्था उपलब्ध कराने में यह सरकार पूरी तरह विफल रही है ।

              उक्त उदगार प्रदेश विधान सभा मे प्रतिपक्ष नेता रामगोविन्द चौधरी के है जो सोमवार को अपने आवास जगदीशपुर पानी टंकी पर प्रेस प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे । उन्होंने कहा कि बलिया जनपद और विशेषकर बांसडीह विधानसभा क्षेत्र में  कोरोना की दूसरी लहर में लोगों की परेशानियों को मैंने अपने क्षेत्र भ्रमण में देखा है और  महसूस किया है कि कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की भयंकर कमी के चलते सैकड़ो मरीज अब तक अपनी जान गवा बैठे है । मैने 3 जून 2021को प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर इस विषम परिस्थितियों से अवगत कराते हुए बांसडीह क्षेत्र के ग्रामसभा जितौरा के अगउर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन जरनेटर प्लान्ट की तत्काल स्थापना हेतु आग्रह किया था । मेरे आग्रह पर मुख्यमंत्री जी 4 जून को इसको अपनी स्वीकृति प्रदान कर एक पक्ष के अंदर कृत कार्यवाही से अवगत कराने का आदेश जारी किया । 10 जून को शासन से इसकी प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति मिलने का आदेश संयुक्त सचिव द्वारा महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं को भेजकर इसको तत्काल लगाने का आदेश दिया । 12 जून को महानिदेशक ने वित्त नियंत्रक को पत्र भेजा गया । वित्त नियंत्रक की स्वीकृति के बाद 18 जून को महानिदेशक ने उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाइज कार्पोरेशन को पत्र भेजकर ऑक्सीजन जेनेरेटर प्लांट को तत्काल लगाने का आदेश निर्गत कर दिया है ।

मेरे अथक प्रयास से 18 जून को शासन द्वारा इस प्लांट के स्थापना हेतु 51,68,400 रुपये स्वीकृति कर कार्यदायी संस्था को अविलम्ब निर्माण करने का निर्देश दिया गया है । कोरोना की तीसरी लहर आने से पूर्व यह आक्सीजन जरनेटर प्लान्ट न सिर्फ बांसडीह क्षेत्र के लिये अपितु पूरे जनपद के लिये संजीवनी साबित होगा ।

        नेता प्रतिपक्ष श्री चौधरी ने कहा कि मै कोरोना से स्वयं पीड़ित रहा हूं और मैने इस महामारी के दौरान लोगों  के बीच जाकर भी उनकी बेबसी और पीड़ा को महसुस किया है । मैने इस महामारी में अपने विधायक निधि से भी प्राथमिक स्वा0 केंद्र मनियर में 2 , बेरूवारबारी में 2,रेवती में 4 , बांसडीह में तीन तथा सदर अस्पताल में पांच आक्सीजन कॉन्स्ट्रेटर भी जनसेवा हेतु उपलब्ध कराया है।लेकिन दुःख इस बात का है कि अधिकारियों के शिथिल कार्यशैली के कारण वह पत्र एवं विधायक निधि का पैसा भी फाइलों में धूल फांक रहा है।

 आजादी के बाद जनता ने ऐसी त्रादसी और पीड़ा कभी नहीं झेली है जो कोरोना के दौर में झेला है। इस महामारी में सिर्फ उ0प्र0 में करोड़ों लोग अपनी जान गवां बैठे और जो बचे है वे भूखों मरने के कागार पर है । सरकार के द्वारा जैसी जनता की मदद मिलनी चाहिये वैसी नही मिल पाई है । 

श्री चौधरी ने कहा कि मैंने विधानसभा में भी प्रत्येक  मृत कोरोना मरीजों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये सरकार द्वारा आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की आवाज उठाई है ।  कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर आने से पूर्व सभी स्वास्थ केंद्रों पर आक्सीजन , बेड, दवा और जांच की व्यवस्था स्थापित करें । इस अवसर पर श्री चौधरी ने घोषणा की कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र बांसडीह प्रा0 स्वा0 केंद्र को गोद लेते है और इस अस्पताल  में जनसेवा की सभी आधुनिक उपकरणों और व्यवस्था को बेहत्तर बनाने का वह हर सम्भव प्रयास करेगें ।


प्रेस वार्ता के समय सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय"कान्हजी" विधानसभा अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह एव बेरुरबारी के निवर्तमान प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव भी उपस्तित रहे।