Breaking News

संतान व परिवार विहीन पीएम व सीएम : यही कारण ,इनको जनता से नही है प्रेम,जबरदस्ती कानून लागू करने पर जनता कर देगी सफाया



बलिया ।। प्रदेश में जनसंख्या पर नियंत्रण कानून लागू करके नही बल्कि समझा बुझाकर किया जा सकता है । जबरदस्ती कानून लागू करके नियंत्रण करने की किसी भी कोशिश का इंदिरा गांधी द्वारा लागू नसबंदी कानून की तरह ही हस्र होगा ।

 यूपी सरकार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के लिए राज्य विधि आयोग द्वारा कानून का मसौदा तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करने पर सपा नेता व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि यह सरकार का अंत है क्योंकि ऐसा ही 20 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत नसबंदी लेकर इंदिरा गांधी लेकर आई थी और 77 में जनता ने श्रीमती गांधी की सरकार का ही सफाया कर दिया था। कहा कि तब जबरन नसबंदी के नाम पर कागजो में फर्जी तौर पर पेड़ ,पौधे,पशु पक्षी सबकी नसबंदी की गई थी।नेता 

प्रतिपक्ष ने कहा कि यह काम मोबलाइजेशन से किया जा सकता है । कानून से दंडात्मक कार्वाई होती है।जनसंख्या न बढ़े यह सच है । जनसंख्या प्राकृतिक देन है। इस कानून के लाने के औचित्य पर सवाल खड़ा करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि पीएम और सीएम दोनों निःसंतानी  हैं । इसलिए ये लोग ऐसा कानून ला रहे है ।ये लोग जो चाहे वो कानून लाएं । परिवार व बच्चो के न होने से इनको जनता से  प्रेम नही परिवार नही लिहाज़ा और इनको जनता की भूख वेदना दर्द पता ही नही चल रहा है ।

बाईट-राम गोविंद चौधरी-नेता प्रतिपक्ष।