Breaking News

नहीं होगा सत्ता-संगठन में फेरबदल, योगी और स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव

 


लखनऊ ।। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में ही यूपी का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। भाजपा नेतृत्व अभी इस जोड़ी के साथ छेड़छाड़ से बचने की रणनीति पर काम करता दिख रहा है ।

यूपी भाजपा में जोरों पर  आंतरिक कलह के बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पार्टी आलाकमान ने अभी सरकार व संगठन के नेतृत्व परिवर्तन के विचार को ठंडे बस्ते में डालने का निर्णय किया है । इसका मतलब यह हुआ कि सीएम योगी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के ही नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने का निर्णय किया है । सूत्रों की माने तो मंगलवार को सीएम योगी द्वारा लगभग दो घण्टे तक अपना मोबाइल बन्द रखने और किसी से भी बात न करने को ऐसे प्रयासों के खिलाफ मौन विरोध समझा जा रहा है । भाजपा यूपी में सीएम योगी को हटाकर हिन्दू मतदाताओं की नाराजगी मोल लेना ऐसे वक्त में नही चाहती है जब आ रहे विभिन्न सर्वे में पीएम मोदी का ग्राफ गिरता बताया जा रहा है ।


 बता दे कि मंगलवार को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर बीएल संतोष के साथ प्रदेश के कद्दावर नेताओ की बैठक में अंतर्विरोध  नजर आया था । सूच्य हो कि भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने योगी सरकार के सभी मंत्रियों के साथ अलग-अलग बैठक की थी ।


 पहले से तय समय के अनुसार, बीएल संतोष बैठक में सबसे पहले डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मिले फिर डिप्टी CM दिनेश शर्मा से मुलाक़ात की।इसके बाद उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य से मुलाक़ात कर योगी सरकार के कार्यकाल का जायजा लिया ।


अंदरखाने से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी भाजपा में घमासान जारी है ।बैठक में हुई चर्चा के अनुसार यूपी भाजपा में काफी अंतर्विरोध है । यह भी खबर आ रही है कि योगी सरकार के कामकाज को लेकर यूपी भाजपा में काफी विरोध है ।

सूत्रों की मानें तो, बीएल संतोष के साथ बंद कमरे में हुई बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्रियों से विस्तृत चर्चा हुई। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य से काफी देर तक वार्ता चली। हालांकि चारदीवारी के अंदर चल रही वार्ता का ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते कोई भी नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं है। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया को गोल गोल घुमाया।हालांकि केशव मौर्य ने कुछ संकेत अवश्य दिए हैं। केशव मौर्य ने कहा कि, प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में हम अगला चुनाव भी जीतेंगे और 300 से अधिक सीटें आएंगी। अब केशव के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें यूपी भाजपा में आंतरिक कलह काफी जोरों पर चलने की ख़बरें निकलकर सामने आ रही हैं।

मिली सूचना के अनुसार, संगठन और सरकार के बीच काफी रस्साकशी जारी है। इसी बीच भाजपा विधायकों ने भी केंद्रीय नेता बीएल संतोष से मिलने की इच्छा जाहिर की है। ज्यादातर भाजपा विधायक बीएल संतोष से मिलना चाहते हैं। शायद वह अपनी पीड़ा भी व्यक्त करना चाहते होंगे। फिलहाल विधायकों से मिलने का कोई कार्यक्रम तय नहीं किया गया है।