Breaking News

गोंडा में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, 2 मकान ढहे, 8लोगों की मौत, 7 घायल,सीएम योगी ने जताया शोक




ए कुमार

गोंडा (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मंगलवार की रात में एक बड़ा हादसा हुआ है । वजीर गंज इलाके के टिकरी गांव के एक घर में सिलेंडर का विस्फोट होने पर दो घर ध्वस्त हो गये है । इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है जबकि 7 लोगों की हालत गंभीर है। इन सभी सात घायल लोगों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। घटना की जानकारी मिलने पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर तत्काल पहुंचे। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मौके पर बचाव कार्य जारी है। 

जानकारी के मुताबिक जिस मकान में यह हादसा हुआ है, उसके मालिक के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस भी था। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। घटनास्थल पर  कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री व बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह भी पहुंच गये है । सिलेंडर ब्लास्ट घटना स्थल का मंत्री व सांसद ने  निरीक्षण करने के साथ ही पीड़ित परिजनों के प्रति  शोक संवेदना व्यक्त की । यही नही पीड़ितों को मंत्री व सांसद ने राहत सामग्री भी वितरित किया । साथ ही पीड़ित परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया । गोंडा डीएम मार्कण्डेय शाही व एसपी संतोष कुमार मिश्रा भी इस दौरान मौजूद रहे ।

सीएम योगी ने जताया दुख

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में गैस सिलेंडर में विस्फोट की दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया ।  शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए .

सिलिंडर ब्लास्ट में मारे गए लोग


1-शमशाद पुत्र नुरुल हसन 23 साल

(आर्मी की तैयारी कर रहा था)

2-मिराज पुत्र नुरुल हसन 11 साल

3-निसार अहमद पुत्र नुरुल हसन-35 साल

4-रवीना बानो पुत्री नुरुल हसन-38 साल

5-सायरुन निशा पत्नी निसार-37 साल

6-नूरी शबा पुत्री निसार-12 साल

7-मोहम्मद शोएब पुत्र आरिफ शेख-2 साल

8-शहबाज अहमद पुत्र निसार अहमद-15 साल


घायलों के नाम, जो अस्पताल एडमिट हुए है


1-इरशाद अहमद पुत्र नुरुल हसन-32 साल

2-रिहान पुत्र आरिफ हसन-10 साल

3-मोहम्मद जैद पुत्र निसार अहमद-8 साल

4-मोहम्मद निजाम पुत्र आरिफ हसन -10 साल

5-गुलनाज पुत्री फकीर मोहम्मद-18 साल

6-अनीसा पुत्री इरशाद-28 साल

7-नुरुल हसन-60 साल