Breaking News

पर्यावरण दिवस पर राष्ट्रीय केसरिया हिन्दू वाहनी ने लिया संकल्प : प्रत्येक सदस्य प्रतिदिन लगायेगा एक वृक्ष

 







डॉ सुनील कुमार ओझा की रिपोर्ट

लखनऊ /मेरठ।। मेरा राष्ट्रीय हिंदुत्व सर्वोपरि के ध्येय को लेकर आगे बढ़ रहे संगठन, जो  विगत 3 वर्षों से समाज सेवा के कार्य में समस्त भारतवर्ष में पूर्णत प्रतिबद्ध है ,जिनमें मुख्य कोरोना काल में भोजन वितरण फल वितरण एवं जरूरतमंदों को दवाइयां हेतु मेडिसिन बैंक का निर्माण किया और इन्हीं उद्देश्यों को लेकर आगे बढ़ रहा है, राष्ट्रीय केसरिया हिंदू वाहिनी द्वारा पर्यावरण दिवस पर पूरे भारतवर्ष में भिन्न-भिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया । 

संगठन की संरक्षिका आचार्य नीरजा शरणार्थी ने अपने आश्रम में वृक्षारोपण किया । प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश रजत शर्मा  के नेतृत्व में मेरठ के मंगत पुरम क्षेत्र में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया । विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर  रजत शर्मा ने वृक्षारोपण का महत्व हमारे जीवन मे कितना है,पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए वृक्षो से होने वाले  फायदे को भी बताया । कहा कि जैसा की आप सभी को विदित है कि कोरोना काल चल रहा है ,यह बीमारी भी प्रकृति की अनदेखी के कारण ही इतनी तेजी से पनप रही है । अगर हम सभी ने शुरू से ही अधिक से अधिक वृक्ष लगाए होते और पर्यावरण को शुद्ध रखा होता तो इस बीमारी से लड़ने में प्रकृति हमे सहयोग करती । प्रत्येक वृक्ष को रोपित करने से हमें बहुत लाभ होता है, प्रकृति को बढ़ाने में हम सहयोगी की भूमिका निभाते हैं ।

 रजत शर्मा ने उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों के पदाधिकारियों से आवाहन किया कि आज से प्रत्येक दिवस पर्यावरण दिवस के उद्बोधन को लेकर संगठन पूरे उत्तर प्रदेश में रोज एक वृक्ष लगाया करेगा , प्रतिदिन एक वृक्ष के  संकल्प के साथ संगठन इस कोरोना बीमारी के विरुद्ध में प्रकृति का सहायक बन के लड़ाई को जारी रखेगा । कार्यक्रम को सफल बनाने में अभिषेक शर्मा हेमंत कुमार, सागर सैनी, विनोद कुमार, जगदीश ,बालक राम जी, अम्बुज बिश्नोई, राजीव शर्मा, राजन सिंघल, अरुण , मुख्तियार सिंह, विशाल गर्ग, आदि का सहयोग रहा ।