Breaking News

मरीजो संग सीएमओ आवास पहुंचे पूर्व मंत्री नारद राय





मधुसूदन सिंह

बलिया। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह तक पता नही की जनपद को वर्तमान कोविड महामारी के दौर में कितना मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है और वर्तमान में कितना ऑक्सीजन उपलब्ध है ? यह स्थिति है बलिया के स्वस्थ व्यवस्था की ।कोविड एल-1बन्द है या चालू है इसकी भी सही जानकारी बलिया के सी. एम.ओ. को नही है।

अपने  पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेता लगभग दर्जन भर एम्बुलेंसो और कुछ अपने निजी साधनों से लगभग दो दर्जन मरीजो को लेकर सी.एम. ओ. आवास पहुच गए और कहे कि चिकित्सालय में इन मरीजो का इलाज नही हो रहा  है ,आप स्वास्थ्य विभाग के जिले के आला अधिकारी है, आप ही बताइए ये मरीज कहा जाये ? जिसका उत्तर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नही दे पाए। जिले के इलेक्ट्रॉनिक एव प्रिंट मीडिया से जुड़े  लोगो के उपस्थिति में जब पूर्व मंत्री नारद राय ने सी .एम. ओ.बलिया से जानकारी चाही कि जिला चिकित्सालय में लगे वेंटिलेटर,सिटी स्केन, डायलसिस,आर.टी.पी.सी. आर. लैब सहित अन्य जांच और दवाई तथा लोगो के जिंदगी बचाने के लिए ऑक्सीजन का क्या इंतजाम जनपद में है तो इन सब चीजों की जानकारी सीएमओ नही दे पाए और उठ कर गए यह कहते हुए कि कम्प्यूटर से देख कर बताते है ,फिर भी नही बता पाये । जब ऑक्सीजन की स्थिति बताने लगे तो वहाँ उपस्थित मीडिया कर्मी सहित सभी लोग आश्चर्य चकित हो गए और यह कहने लगे कि बलिया को मौत के मुँह में धकेल दिया गया है ,आवश्यकता के सापेक्ष 10 प्रतिशत भी ऑक्सीजन उपलब्ध नही है।आज बलिया जनपद और यहाँ के लोग ईश्वर के भरोसे ही है।


    श्री नारद राय ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन में है कि जब किसी व्यक्ति की मृत्यु कोरोना से होगी तो तत्काल उसके परिवार एव संपर्क में आये सभी की जांच स्वास्थ्य विभाग करेगा लेकिन दुर्भाग्य है कि बलिया में इस गाइड लाइन का पालन भी नही हो रहा है जिससे इस जनपद में कोरोना दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है । जांच रिपोर्ट 5 से 6 दिन में आ रही ,तब तक सेम्पल देने वाला व्यक्ति चारो तरफ घूम रहा है तो क्यो नही फैलेगा संक्रमण ?। वर्षो से कीमती जांच ।अशीने बलिया चिकित्सालय में लगी है लेकिन मात्र दो लैब टेक्नीशियन की तैनाती न होने के कारण वह मशीन धूल फांक रही है।सीएमओ साहब के अनुसार उनके पास टेक्नीशियन रखने और उसका खर्च वहन करने के लिए धन नही है और वही सीएमओ कह रहे है कि हम 20 कम्प्यूटर ऑपरेटर रिसोर्सेज से नया रखने जा रहे है।इसपर वहां उपस्थित पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव ने कहा कि एक तरफ आप के पास फार्मासिस्ट रखने के लिए धन नही है और दूसरी तरफ कह रहे है कि 20 कम्प्यूटर ऑपरेटर रखने जा रहे है ,इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि आप को बलियावासियों की जिंदगी नही सिर्फ धनउगाही से मतलब है ,जिसे समाजवादी साथी कभी पूरा नही होने देंगे।

    समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राज मंगल यादव ने कहा कि जनपद के समस्त सी ए. सी.और  पी.  ए.सी की हालत बद्द से बदतर है ,साधारण दवाएं ही वहाँ उपलब्ध नही है जिसका सीएमओ के पास कोई जबाब नही था । पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री व्यास जी गोंड़ ने कहा कि जिले में ना जांच है,और न दवा है अगर कुछ है तो वह है सिर्फ स्वास्थ्य विभाग की कमीशन खोरी और लुटहाई और सरकार रोज झूठे बयान दे रही है। जब सीएमओ बलिया ने एम्बुलेंस से गए मरीजो के इलाज में अपने को असमर्थ बताया तो वहाँ से सभी एम्बुलेंस एवं निजी गाड़ियां नगर के एक प्रतिष्ठित निजी चिकित्सालय गौरव नर्सिंग होम में मरीजो को ले गई और पार्टी के तरफ से सभी का मुफ्त जांच एव इलाज कराया गया।

         सपा प्रवक्ता सुशील पाण्डेय"कान्हजी"ने बताया कि आज समाजवादी पार्टी सिर्फ स्वास्थ्य विभाग को जगाने के लिए वहाँ गई थी और साथ ही जनपद के चिकित्सा व्यवस्था को पारदर्शी एवं सुदृढ बनाने हेतु सहयोग करने की बात कहने गई थी । इसी क्रम में पार्टी नेताओं ने सीएमओ से कहा भी कि आप खाली सिलेंडर हम लोगो को दीजिए हम लोग  अपने पार्टी तथा निजी स्रोतों से उसे निःशुल्क भरवाकर आप की दे रहे है लेकिन स्वस्थ विभाग इसपर भी तैयार नही हुआ। सपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि सरकारी पार्टी और सरकार की कुनीतियों का फल प्रदेश के नागरिक भोग रहे है और सरकार में बैठे लोग और अधिकारी आपदा में अवसर तलाश रहे है।एक वर्ष से अधिक का समय हो गया कोरोना महामारी आये हुए लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था कही भी कुछ भी सुधरी नही ।कालाबाजारी और अक्षमता छुपाने के लिए सरकार रोज झूठ दर झूठ बोल रही है।लेकिन उसे नही पता कि इस झूठ के अंत का समय भी नजदीक ही है।

      इस अवसर पर सपा नगर विधानसभा अध्यक्ष अजय यादव,अजय शंकर यादव,राजन कनौजिया,कामेश्वर यादव प्रधान,संजय यादव प्रधान,प्रेम शंकर चतुर्वेदी,चितेश्वर यादवप्रधान,परमात्मा पाण्डेय,अजीत यादव,श्याम बिहारी पाण्डेय, पप्पू खा,मुलायम खा कृष्णा राय,विपिन तिवारी,मदन वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।