Breaking News

शनिवार को आयी थी आंधी, साथ लेती गयी बिजली,45 घण्टे से 350 गांवो में नही है बिजली



दिग्विजय सिंह

नगरा बलिया ।। शनिवार की शाम आई  आंधी और पानी के चलते नगरा क्षेत्र में 45 घंटे से  क्षेत्र के 350 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप है।जिसके चलते दो दिनों से लोगों के सारे कार्य ठप हैं। विद्युत आपूर्ति कब बहाल होगी ,यक्ष प्रश्न बना हुआ है क्योंकि विभाग के सम्बंधित लोगो की मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ है ।

       प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे बिजली देने का दावा करती है। वहीं उसके ही अधिकारी और कर्मचारी उसकी मंशा पर पानी फेरने में जुटे ह़ुए हैं। शनिवार की शामआए आंधी व पानी ने क्षेत्र के जर्जर विद्युततारों को नुकसान पहुंचाया। जिसके कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। रविवार को विभाग विद्युत आपूर्ति  में जुटा था कि फिर आई आंधी पानी ने बिजलीआपूर्ति पर पानी फेर दिया और बिजली पूरी तरह गुल हो गई ।

 विभाग की लापरवाही और उदासीनता की वजह से क्षेत्र में 45 घण्टे बीतने के बाद भी लोग बिजली से महरूम हैं। लोगो के इनवर्टर, पंखा आदि शो पीस बना हुआ है। उमस भरी गर्मी और मच्छरों के बीच ग्रामीण किसी तरह रात काटने पर मजबुर है। आटा चक्की से लेकर मोबाइल तक बंद पड़े हैं।   गांव अंधेरे में डूब गए है। मोबाइल चार्ज करने के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं। साथ ही एक दूसरे से बात भी नहीं हो पा रही है। सबसे अधिक परेशानी रोजेदारों को हो रही है। बारिश होने से मौसम में बदलाव आया और कुछ देर के लिए ठंडक का एहसास हुआ। उसके बाद फिर तीखी धूप से लोग बेहाल हो गए है।महकमे के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मोबाइल स्विच ऑफ है। विद्युत आपूर्ति कब आरम्भ होगी, इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।