Breaking News

रविवार को हुआ कोरोना विस्फोट

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। एक बार फिर बलिया में पिछली कोरोना लहर की तरह ,दूसरी लहर भी खतरनाक होती जा रही है । जनपद में रविवार को जहां कुल एक्टिव कोरोना मरीजो की संख्या एकाएक उछल कर 721 पहुंच गई है,तो वही 23 मार्च के बाद से अबतक 10 लोगो की मौत के साथ कुल मौत का आंकड़ा 116 तक पहुंच गया है ।

रविवार को आये रिपोर्ट के अनुसार बलिया में कुल 212 नये पॉजिटिव मिले है । इस रिपोर्ट के आते ही पर प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया है । स्वास्थ्य विभाग जो अबतक खानापूर्ति में लगा हुआ था,एकाएक सक्रिय होने की कोशिश करता दिखा । लेकिन पिछले कोरोना काल की तरह इस बार प्रशासनिक अमले में क्रियाशीलता नही दिख रही है । पिछले साल कोरोना से जंग के लिये कई समितियां सक्रिय थी,जो इस बार कही नजर नही आ रही है । वही इस बार प्रशासनिक अमले के सामने पंचायत चुनाव का भी दबाव है ।

इस समय गांव देहात में कोरोना का नही पंचायत चुनाव का बुखार चढ़ा हुआ है । शासन प्रशासन का निर्देश है कि एक साथ 5 से अधिक लोग प्रचार नही कर सकते है,लेकिन प्रत्याशी है कि 20-25 से कम समर्थको के साथ प्रचार कर ही नही रहे है । इनको कोई जिये या मरे इससे क्या,इनको तो किसी भी कीमत पर चुनाव जो जीतना है । वही इनके खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाही न होने से भी प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ा हुआ है ।

बलिया की जनता जनार्दन भी कोरोना को फैलाने के लिये कम जिम्मेदार नही है । न लोगो के मुंह पर मास्क दिख रहा है, न ही सोशल डिस्टेंसिंग ही । ऐसे में आज 212 आया है तो कल 4 सौ के पार संख्या पहुंच जाए तो कोई अचम्भे की बात नही होगी । ऐसे में बलिया एक्सप्रेस की सबसे हाथ जोड़कर विनती है कि अपना,अपने परिवार व बलिया को बचाने के लिये मास्क जरूर लगाये और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समय समय पर साबुन से हाथ जरूर धोये । साथ ही बारी आने पर टीका जरूर लगवाये क्योकि जिनको टीका लगा है उनको पॉजिटिव होने पर भी खतरा कम है ।