Breaking News

जिले मे 3960 लोगों का हुआ टीकाकरण,राज्यसभा सदस्य ने भी लगवाया टीका

 



बलिया।। जनपद में सोमवार को 21केंद्रों पर 54 सत्र लगाकर 3960 लोगो का टीकाकरण किया गया । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० राजेन्द्र प्रसाद ने बताया की सोमवार को 21केंद्रों पर 54 सत्र लगाकर 3960 लोगों ने टीका लगवाया ।जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के 1966 लोगों को टीके की पहली डोज दी गयी।साथ ही 1994 बुजुर्ग और गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को टीके की दूसरी डोज दी गयी। लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित दिखे। टीका लगवाने के लिए लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ महसूस हो रहा है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए ऑनलाइन कोविन पोर्टल 2.0 पर अपना रजिस्ट्रेशन करके लाभार्थी इच्छुक दिनांक के लिए टीकाकरण की अपॉइंटमेंट ले सकता है। इसके अलावा टीकाकरण केंद्र पर भी रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है।

नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किशोरगंज,नगरा, जाक राज्यसभा सांसद  सकलदीप राजभर ने टीका लगवाया और लोगो से अपील किया कि 45 साल से ऊपर के सभी लोग इस टीका को लगवाकर कोरोना की चेन तोड़ने में सरकार का सहयोग करें ।मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी पात्र लाभार्थियों से अपील की है की कोरोना की दूसरी लहर से खुद को व समाज को सुरक्षित रखने के लिए अपने पास के टीकाकरण केन्द्र पर जाकर जल्द से जल्द अपना कोरोना  टीकाकरण करवा लें |  सभी सरकारी कोरोना टीकाकरण केन्द्रों पर यह टीका पूरी तरह नि:शुल्क है ।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण की दोनों डोज़ लें और कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए कोरोना के नियमों का पालन करते रहे । मास्क सैनीटाइज़र, सामाजिक दूरी का पालन ज़रूर करें।