Breaking News

दो जगह आग ने मचाया तांडव : एक जगह गाय व बछिया को जलाया,तो दूसरी जगह 10 एकड़ खड़ी गेंहू की फसल को किया स्वाहा



अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया) ।। बेल्थरारोड तहसील के दो क्षेत्रो में आग ने आज तांडव मचाया । पहली घटना में जहां गाय व बछिया को जलाकर मार डाला तो दूसरी घटना में खेत मे खड़ी गेहूं की 10 एकड़ फसल को जलाकर कोयला बना डाला ।

पहली घटना उभांव थाना क्षेत्र के चंदायर बलीपुर गांव में रविवार की शाम चार बजे अज्ञात कारणों से एक मकान से बाहर डेरा स्थित रिहायसी झोपड़ी में आग लगने से उसमें रखा हजारों का सामान समेत एक गाय, एक बछिया की जलने से मौत हो गई।बताया जाता है कि चंदायर बलीपुर में घर के पास रामानंद प्रसाद का डेरा है ,जहां रामानंद अपने पशु और बकरियों को खिलाने और बांध कर रखने का काम करते हैं। रविवार की शाम को रामानंद खेत की तरफ गए थे कि अचानक घर के सामने मड़ई में से धुआं निकलता देख ग्रामीण लोगों से शोर मचाया ।

 लोगों के इकट्ठा होते-होते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।मड़ई में बंधी एक गाय,एक बछिया की खूंटे से बंधी होने के कारण जलने से  मौत हो गयी।इसके साथ ही मड़ई में रखा भूसा ,बिस्तर ,चारपाई,कपड़े आदि भी जलकर खाक हो गया।ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत से पानी उड़ेल आग पर काबू पाया,तब तक सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया।समाचार लिखे जाने तक लेखपाल या पशु डॉक्टर मौके पर नहीं पहुचे थे।भारी नुकसान से गृह स्वामी का रो-रो कर बुरा हाल है।समाजसेवी मरगूब अख्तर ने मौके पर पहुंच कर ढांढस बंधाते हुए आर्थिक सहयोग भी दिया। 

वही दूसरी अगलगी की घटना तेलमा जमालुद्दीनपुर में  सांय 5 बजे हुई जहां भूसा बनाते समय ट्रैक्टर के इंजन से निकली चिंगारी से लगी आग से 10 एकड़ खड़ी गेंहू की फसल झलकर राख हो गया। किसानों की महीनों की मेहनत को एक चिंगारी ने एक ही झटके में स्वाहा कर दिया । अब किसानों के सामने भुखमरी की नौबत आ जाने का खतरा मंडरा रहा है ।