Breaking News

पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह के नेतृत्व में नगरा गोलीकांड के शहीदों के शहादत दिवस को बलिदान दिवस के रूप में कार्यकर्त्ताओं ने मनाया,सीएमओ को दिया पत्र व 31 मई तक कि मोहल्लत




बलिया ।। चिलकहर के विधायक रहते हुए अपने कार्यकर्त्ताओं के लिये नगरा थाने का घेराव करने और पुलिस द्वारा गोली चलाने से मारे गये भाजपा के दो कार्यकर्त्ताओं की शहादत को पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह आज भी नही भूले है । श्री सिंह प्रत्येक वर्ष 18 मार्च को अपने दो साथियों की शहादत को शहादत दिवस के रूप में मनाकर श्रद्धांजलि अर्पित करते है । इस बार श्री सिंह ने शहादत दिवस को कलेक्ट्रेट परिसर में मनाकर अपने दिवंगत साथियो को श्रद्धा सुमन अर्पित किये ।






 बता दे कि नगरा थाने पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलियों से मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं की शहादत दिवस को पूर्व विधायक श्री सिंह ने  कलेक्ट्रेट परिसर में बलिदान दिवस के रूप में मनाया । कहा कि जन समस्याओं के लिये किये गये प्रदर्शन में शहीद हुए स्व. हरिंद्र पासवान, स्व. प्रधान राजभर की शहादत बेकार नही जाएगी।  कहा कि जनसमस्या का समाधान जरूरी है। श्री सिंह ने शराब की सरकारी बिक्री पर रोक लगाने की भी मांग की ।

कहा कि जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है और आमजनता पूरी तरह से परेशान हो रहा है। डाक्टरों द्वारा लिखी जा रही पर्ची पर बाहर से दवा लेनी पड़ रही है जिसके चलते गरीब जनता पर आर्थिक  बोझ पड़ रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर न तो फिजिशियन है और न ही सर्जन। आर्थों सर्जन, रेडियोलाजिस्ट, गायनोलाजिस्ट, चाइल्ड स्पेशलिस्ट नहीं है। चिकित्सक घर पर बैठक वेतन ले रहे हैं और दवाइयां बाजारों में बिक रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर नगरा व बांसडीह में मात्र एक चिकित्सक के सहारे उपचार हो रहा है। अनेक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक के न होने के कारण वहां ताला लटक रहा है। 




ग्रामीण अस्पतालों में एक्स-रे मशीने, अल्ट्रासाउंड मशीनें तो है, लेकिन वह भी पूरी तरह से बंद पड़ी हुई है, एंटी रैबिज और एंटी स्नैक इंजेक्शन का अभाव है। पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह कलेक्ट्रेट में श्रद्धांजलि सभा करने के बाद पदयात्रा निकाल कर  जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय पहुंच कर सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद को नया होने के कारण 31 मई तक का समय ग्रामीण अंचलों के अस्पतालों की व्यवस्था सुधारने के लिये दिया ।

 इस अवसर पर बृजेश सिंह, रामनाथ, मुन्ना पांडेय, मार्कंडेय चौहान, ओमप्रकाश चौहान, गीताशरण सिंह रामायण सिंह देवनारायण प्रजापति अरविंद नारायण सिंह, प्रमोद सिंह पप्पू, छोटेलाल यादव, मुन्ना विष्णु सिंह, उपेंद्र नाथ सिंह, अवधेश, हरिंद्र, वीरेंद्र, सुरेश, बच्चा सिंह, राधेश्याम यादव मौजूद रहे।