Breaking News

कोतवाली पुलिस ने एक मैजिक,बोलेरो के साथ पकड़ी 16 लाख की अवैध शराब,दो को किया गिरफ्तार भी




बलिया ।। पुलिस  अधीक्षक बलिया डा0 विपिन ताडा के निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में  थाना कोतवाली बलिया पुलिस को  बड़ी सफलता हाथ लगी है। 

 बता दे कि थाना कोतवाली बलिया के प्र0नि0 बालमुकुंद मिश्रा मय हमराही फोर्स के साथ आगामी त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर देख-भाल क्षेत्र में भ्रमणशील थें कि  मुखबीर खास से सूचना मिली कि सुनील चौधरी जो  बन्धुचक  थाना  दुबहड़ का रहने वाला है,जो अपने  यहां  से अवैध शराब का कारोबार कर रहा है ,के यहां से अभी-अभी एक मैजिक गाड़ी से शराब लादकर  जनेश्वर मिश्रा सेतु होते हुये बिहार को भेजा है । यह ज्ञात होते ही  प्र0नि0 कोतवाली बलिया मय हमराह जनेश्वर मिश्र सेतु के पास पहुंचकर चेकिंग करने लगे ,जहां पर चेकिंग के दौरान एक मैजिक में 100 पेटी अवैध शराब बरामद हुई और 02 अभियुक्त सोनू कुमार भारती व धनजी राजभर  गिरफ्तार किये गये।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछ-ताछ में मुखबिर की बात की पुष्टि करते हुए बताया कि यह शराब हम लोग सुनील चौधरी निवासी बन्धुचक थाना दुबहड़ के यहां से लादकर बिहार बेचने के लिये ले जा रहे हैं । साथ ही यह भी बताया कि सुनील चौधरी चंढीगढ़ से सस्ते दामों पर अवैध शराब की खेप अपने यहां मंगवाते हैं और वहां से हम लोगों के माध्यम से बिहार में उंचे दामों में बेच देते है । अभी भारी मात्रा में शराब सुनील चौधरी के टीन शेड के बने गोदाम में रखी है ।

 गिरफ्तार  अभियुक्तों की निशानदेही पर जब प्र0नि0 कोतवाली पुलिस टीम के साथ सुनील चौधरी के घर पहुंचे तो देखा कि सुनील चौधरी एक बोलेरो गाड़ी में शराब लाद रहा है । पुलिस टीम को देखते ही मौके से भाग गया। बोलेरो को चेक किया गया तो उसमें कुल 70 पेटी शराब पायी गयी एवं उसके टीन शेड में बने गोदाम से 140 पेटी शराब बरामद हुई । इस तरह कोतवाली पुलिस ने एक ही दिन 310 पेटी अवैध शराब की बरामदगी कर बड़ी कामयाबी प्राप्त की । बरामद शराब की अनुमानित बाजारू कीमत लगभग 16 लाख आंकी गयी है । बरामद अवैध शराब की बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली पर समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है । 



               गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता

1. सोनू कुमार भारती पुत्र परशुराम निवासी ग्राम बड़ागांव थाना मनियर जनपद बलिया ।

2. धनजी राजभर पुत्र श्रीराम राजभर निवासी ग्राम बड़ागांव थाना मनियर जनपद बलिया ।

                  बरामदगी का विवरण

1- कुल 310 पेटी सुपर स्पीड विस्की शराब (कीमती लगभग 16 लाख रू0)

2- 01 अदद बोलेरो UP60AC7047 व 01 अदद मैजिक गाड़ी बिना नंबर प्लेट की 

बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

1. प्र0नि0  बालमुकुंद मिश्रा थाना कोतवाली बलिया ।

2. उ0नि0 सुनील लाम्बा थाना कोतवाली बलिया ।

3. उ0नि0 सुनील कुमार सिंह थाना कोतवाली बलिया ।

4. मय हमराही फोर्स थाना कोतवाली बलिया ।