Breaking News

तीन युवकों की मौत के जिम्मेदार,बिजली विभाग के एसई, एक्सईएन, एसडीओ,जेई पर दर्ज हुआ एफआईआर

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। बैरिया के दलजीत टोला के तीन युवकों की बुधवार को बिजली का हाई टेंसन तार टूट कर इनके ऊपर गिरने से हुई मौत में एफआईआर दर्ज हो गयी है । दलजीत टोला निवासी लवकुश सिंह की तहरीर पर बलिया के बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता, बैरिया क्षेत्र के अधिशाषी अभियंता, एसडीओ,और अवर अभियंता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत हो गया है ।

वादी लवकुश सिंह पुत्र जदुवर सिंह ,निवासी दलजीत टोला बैरिया की तरफ से तीनों मृतक युवकों की मौत का जिम्मेदार बिजली विभाग के अधिकारियों को मानते हुए एफआईआर दर्ज करायी गयी है । एफआईआर में वादी लवकुश सिंह ने कहा है कि स्थानीय जनता के बार बार शिकायत करने के बाद भी बिजली विभाग के इन अधिकारियों ने जर्जर हाई टेंसन तार को नही बदलवाया, जिसके टूटने से आज हमारे गांव के तीन युवकों की अकारण जान चली गयी । तहरीर मिलने के बाद बैरिया पुलिस ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता,बैरिया क्षेत्र के अधिशासी अभियंता,एसडीओ और अवर अभियंता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन व बिजली विभाग में हड़कंप मच गया था । आनन फानन में मृतक युवकों के परिजनों के लिये 6-6 लाख की अहेतुक सहायता देने की बिजली विभाग ने घोषणा की है । सवाल यह नही है कि तार टूट कर गिरने से युवकों की अकाल मौत हो गयी । सवाल यह है कि बिजली विभाग के आलाधिकारियों ने जनता की मांग को अनसुनी क्यो की । ऐसे अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन नही सोची समझी हत्या की साजिश का मुकदमा होना चाहिये ,तब इनकी कार्यशैली में सुधार आयेगा , बर्ना ये ऐसे ही किसी और की जान लेने के लिये ऐसे ही जर्जर तार नही बदलेंगे ।

बता दे कि दलजीत टोला निवासी  सुनील सिंह का पुत्र अनूप सिंह बुधवार को अपना जन्म दिन मनाने के लिए अपने दो मित्रों छोटू सिंह पुत्र श्री भूटेली एवं सोनू गुप्ता पुत्र श्री महेन्द्र के साथ बैरिया बाजार से केक लेकर वापस घर लौट रहा था कि  लालझरी इण्टरमीडिएट कालेज के पास इनकी मोटर साइकिल पर विजली के जर्जर -हाईटेंशन तार अचानक टूट कर गिर गया,जिसकी चपेट में आ  जाने से तीनों युवाओं की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गयी थी । युवकों की मौत की खबर जैसे ही गांव पहुंची गांव में कोहराम मच गया । सुनील सिंह के घर जहां बेटे का जन्मदिन मनाने की तैयारी चल रही थी, वहां करुण क्रंदन व मां बहन सगे संबंधियों की चीत्कार ने ले लिया ।