Breaking News

गोड़ लागतानी ए काका, आशीर्वाद रही न-अ

 



पवन कुमार यादव

लक्ष्मणपुर (बलिया) ।। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथियां तो अभी घोषित नहीं हुई है, लेकिन संभावित प्रधान पद हो ,जिला पंचायत सदस्य पद हो या बीडीसी के उम्मीदवारों का गांव में लोगों के यहां पहुंचकर मिलना जुलना और सब्जबाग दिखाना शुरू हो गया है । गोड़ लागतानी ए काका, आशीर्वाद रही न$अ,कहकर ऐसे मिल रहे है जैसे इनसे बड़ा हितैषी दूसरा हो ही नही सकता है ।विकासखंड सोहाँव के ग्रामीणों को भी कुछ इसी अंदाज मे लुभा रहे संभावित प्रत्याशी।

-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गांवो मे बढ़ी सरगर्मी से पूरी रात गलियों एवं सड़कों पर लोगों की आवाजाही लगी हुई है। कहीं भोजन की व्यवस्था तो कहीं दारू और मुर्गा मछली की व्यवस्था धड़ल्ले से हो रही है। पहले लोगों से सीधे मुंह बात ना करने वाले लोग अब चिकनी चुपड़ी बातें करते जा रहे हैं। कुछ ऐसे प्रत्याशी होते हैं कि चुनाव बीत जाने के बाद गांव एवं गलियों में कभी दिखाई भी नहीं देते और चुनाव के समय पूरी रात गांव व गलियों में  रहते हैं।

कुछ ऐसे प्रत्याशी होते हैं कि आपके बीच रह कर के भी आपसे बात भी नहीं करते है। जब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आता है तो लोगों के बीच जाकर पैर पकड़ना शुरू कर देते हैं। यानी कुल मिलाकर गांव में चुनावी सरगर्मियां बढ़ने लगी है।