Breaking News

मीडिया के सामने बड़ी सफलता के साथ आज मिल सकते है नवागत पुलिस अधीक्षक, संभावित है पहली प्रेसवार्ता

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। अपने नवागत कप्तान की मीडिया से पहली मुलाकात को यादगार बनाने के लिये बलिया पुलिस कड़ी मेहनत में जुट गयी है । सोमवार को संभावित पुलिस अधीक्षक बलिया डॉ विपिन ताडा की पहली प्रेसवार्ता में बलिया पुलिस बड़ा खुलासा करने की तैयारी में है । देखना है यह खुलासा किस तरह का है ।

 वैसे नवागत पुलिस अधीक्षक को बलिया की कुर्सी ऐसे समय मे मिली है जब बलिया में अपराधों खासकर हत्या का ग्राफ काफी बढ़ गया है । साथ ही पंचायत चुनाव भी सर पर ही है । ऐसे में आपसी रंजिश में ,राजनैतिक प्रतिद्वंदता में हत्यायें न हो यह रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी । वैसे यही बलिया है जहां अपराधों का ग्राफ जब बढ़ गया था और पिछला पंचायत चुनाव करवाना था तो शासन ने वर्तमान पुलिस अधीक्षक की तरह ही तब अनीस अहमद के रूप में नौजवान आईपीएस को बलिया की बागडोर सौपी थी,जिसको श्री अहमद ने बखूबी संभालते हुए मात्र 1 हत्या के साथ पूरे पंचायत चुनाव में पुलिस की हनक पैदा करके निष्पक्षता के साथ चुनाव ही सम्पन्न नही कराया बल्कि चुनाव के बाद भी कोई हत्या नही होने दी । नतीजन चुनाव आयोग ने पूरे यूपी में निष्पक्ष पंचायत चुनाव कराने के लिये एसपी बलिया अनीस अहमद को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था ।

एसपी बलिया के रूप में अनीस अहमद की सफलता का राज घटनाओ को रोकने में असफल पुलिस के अधिकारियों/थानेदारों के खिलाफ तुरन्त कार्यवाही करना रहा था । जबकि आज हालात यह है कि चाहे जितनी भी आपराधिक घटनाये घट जाय थानेदारों की थानेदारी बची रह रही है । बिहार सीमा से सटा जनपद का उत्तरी भू भाग  शराब की तस्करी,कच्ची शराब निर्माण के लिये ,शराब माफियाओ के लिये सर्वाधिक सुरक्षित सैरगाह के रूप में विकसित हो रहा है । गंगा और सरजू नदियों के रास्ते गो वंशीय जानवरो की तस्करी का नया रास्ता तैयार हुआ है । उपरोक्त को रोकना पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा के लिये सबसे बड़ी चुनौती होगी ।

  अब देखना यह है कि नवागत नौजवान पुलिस अधीक्षक बलिया की आबोहवा को अपराधमुक्त रखने के लिये क्या तरीका अपनाते है ।