Breaking News

कृष्णा शिक्षा निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरही बलिया ने हासिल की बड़ी उपलब्धि ,जाने क्या ?

कृष्णा शिक्षा निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरही बलिया ने हासिल की बड़ी उपलब्धि ,जाने क्या ?
ओपी राय

नरही बलिया 5 मई 2020 ।। जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में कर्मठता से लगे गढ़हांचल के कृष्णा शिक्षा निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरही बलिया ने अत्यंत अल्प समय मे ही क्षेत्र के छात्रों के  सर्वांगीण विकास एवं उज्ज्वल भविष्य के लिए एक मील का पत्थर  स्थापित किया है । विद्यालय ने शिक्षा के साथ साथ छात्र छात्राओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने के लिये NCC का जो एक पुष्प लगाया था, वह आज एक फलदार वृक्ष बन गया है । विद्यालय में NCC के उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए भारत सरकार के द्वारा इस विद्यालय में एक कम्पनी स्थापित करने का आदेश दिया है, जिसके बाद विद्यालय परिवार में और क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी है ।
विद्यालय की इस उपलब्धि से जहाँ एक ओर सम्पूर्ण जिले के ऐसे  छात्र  लाभान्वित होंगे जो देश सेवा में किसी न किसी माध्यम से अनुरक्त होना  चाहते है वही दूसरी ओर इस उपलब्धि से उचित लाभ प्राप्त करके ऐसे छात्र लाभान्वित होंगे जो किसी क्षेत्र विशेष  को अपने भविष्य के रूप में देखना चाहते हैं ।यह उपलब्धि विद्यालय को 90वी बटालियन N C C के द्वारा 160 सीटों (एक पूरी कम्पनी )के रूप में दिनांक 1 मई 2020 को सम्बद्धता के रूप में प्राप्त हुई है ।यह विद्यालय के लिए साथ साथ जिले और क्षेत्र के लिए गौरव की बात है ।

भारत सरकार (रक्षा मंत्रालय )के स्वैच्छिक उपक्रम के रूप में N C C हमारे समाज की युवा पीढ़ी  के विकास एवमं जीवन को अनुशासित कर देश सेवा का अवसर प्रदान करती  है।90वी बटालियन N C C के कमांडिंग अफसर कर्नल  पुनीत अरोड़ा एवमं कर्नल राणा द्वारा विद्यालय परिवार को इस उपलब्धि के लिये शुभकामनाये दी है । विद्यालय के नवीन सत्र 2020 -21के जुलाई माह से प्रवेश हेतु N C C की160 सीट के सापेक्ष 33%छात्राओं के लिए सीटे आरक्षित रहेंगी ।जिससे  छात्र/छात्राएं पठन -पाठन के साथ-साथ देश सेवा सहित रक्षा /अन्य निकायो  में सेवा करने के अवसर  में वरीयता प्राप्त करेंगे ।इस उपलक्ष में विद्यालय के प्रबंधक  रविकांत उपाध्याय द्वारा इस पुनीत कार्य हेतु 90वी बटालियन N C C बलिया को धन्यवाद एवमं क्षेत्र के छात्र/छात्राओं को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की गई ।



                                       विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098