Breaking News

बलिया में प्रशासन ने लोगो से की सहायता की अपील ,इस खाते में भेज सकते हैं सहयोग राशि

बलिया में प्रशासन ने लोगो से की सहायता की अपील ,इस खाते में भेज सकते हैं सहयोग राशि

बलिया 28 मार्च 2020 ।। जिलाधिकारी बलिया श्रीहरि प्रताप शाही ने सामाजिक संगठन व समाजसेवियों से इस आपदा काल मे जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है । श्री शाही ने कहा कि इस संकट की घड़ी में निराश्रित व गरीब तथा फॅंसे हुए लोगों के लिए बने भोजन का पैकेट व खाद्यान्न के पैकेट बनाने के लिए कई संस्थाएं व सामाजिक कार्य करने वाले व्यक्ति आगे आ रहे हैं, जो स्वागत योग्य है। परन्तु, यह देखा जा रहा है कि कुछ संस्थाएं व व्यक्तियों द्वारा लॉकडाउन की मंशा व उद्देश्य के विपरीत समूहों के साथ सामग्रियों का वितरण कराया जा रहा है तथा वितरण से अधिक फोटोग्राफी पर जोर दिया जा रहा है। यह ठीक नहीं है। उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि इस प्रकार के सभी संस्थाएं एवं व्यक्तियों जो लोगों की सहायता करना चाह रहे हैं, वे सामग्री के रूप में या नकद धनराशि के रूप में सहयोग जिला प्रशासन व पुलिस को दे सकते हैं। नकद धनराशि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित 'बलिया कल्याण व विकास समिति' के सेण्ट्रल बैंक, बलिया की मुख्य शाखा में संचालित खाता संख्या-3794400311 में जमा किया जा सकता है। राहत सामग्री या फूड पैकेट पुलिस लाईन अथवा सम्बन्धित एसडीएम या थानाध्यक्ष को उपलब्ध कराया जा सकता है। सहायता देने वाले व्यक्तियों/संस्थाओं का प्रतिदिन का विवरण प्रशासन द्वारा मीडिया के माध्यम से आम जनता को दी जाएगी। आगाह किया है कि समूह बनाकर कोई भी कार्य न किया जाए अन्यथा मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ेगी।
--
किसी सहयोग के लिए 112 को नोट कराएं

डीएम ने सभी एसडीएम व थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि भ्रमण के दौरान यदि कोई जरूरतमंद व्यक्ति फॅसा हुआ मजदूर, ठेला-खोमचे वाला, रिक्शा वाला या ग्रामीण क्षेत्रों में कोई परिवार इस स्थिति के कारण भूखा प्यासा है तो इसका स्वयं संज्ञान लेते हुए आवश्यक सहायता उपलब्ध कराएं। आम लोगों को भी ऐसा कहीं दिखे तो पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा तत्काल डायल 112 पर नोट करायें। इसके बाद सभी थाना क्षेत्रों में पीसीआर वाहनों के माध्यम से आवश्यक सामग्री व सहयोग उपलब्ध कराया जायेगा।

अपने घर के सामने रखें पशु पक्षियों के लिए खाना-पानी

जिलाधिकारी ने यह भी अपील की है कि  हर कोई  अपने घर के सामने  पशु पक्षियों के लिए खाना और पानी अवश्य रखें। भ्रमण के दौरान ऐसा देखा जा रहा है कि छुट्टा जानवरों व पशु, पक्षी को इस लॉकडाउन के कारण परेशानी है और उन्हें खाने की सामग्री मिल नहीं पा रही है। हालांकि, सभी अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि ऐसे गोवंश व कुत्तों तथा अन्य जानवरों के लिए खाद्य सामग्री तैयार कराकर शहर में गौ-ग्रास वाहन के माध्यम से उपलब्ध करायें। निराश्रित गोवंश को गोआश्रय स्थल भी ले जाएं। आम आदमी भी अपने घर का बच्चा खाना और पानी जरूर रख दें।

बाहरी यात्रियों या मजदूरों के लिए आश्रय स्थल

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी एसडीएम को निर्देश दिया गया है कि अपने घर जाने के लिए बाहर से आने वाले यात्रियों या मजदूरों के लिए आश्रय स्थल की व्यवस्था तत्काल कर ली जाए। मुख्य मार्गों पर स्थित विद्यालय या भवन जिसमें शौचालय की पर्याप्त उपलब्धता हो उसे खुलवा दें। आवश्यकतानुसार उन्हें भोजन का पैकेट या सामुदायिक किचन खोलकर उनके खाने की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। आश्रय स्थल खुलने के बाद उसका प्रचार-प्रसार भी कराएं।