Breaking News

बीजेपी के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ चल रहा मुकदमा हुआ वापस

बीजेपी के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ चल रहा मुकदमा हुआ वापस 
ए कुमार

प्रयागराज 5 दिसंबर 2019 ।। बुधवार को बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह को एमपी एमएलए कोर्ट से बड़ी राहत मिली है । श्री सिंह को इस कोर्ट ने अभियोजन पक्ष की तरफ से मुकदमा वापसी की दी गयी अर्जी को स्वीकार करते हुए मुकदमे को डिस्पोज़ ऑफ करते हुए फ़ाइल को दाखिल दफ्तर करने का आदेश दिया । मुकदमे से बरी होने पर श्री सिंह ने कहा कि यह प्रभु श्रीराम की कृपा और श्रद्धेय योगी जी का आशीर्वाद और मेरे प्रति स्नेह  है ।
   बता दे कि बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ चल रहा मुकदमा वापस हो गया हैं। श्री सिंह के  विरुद्ध 2007 में बैरिया थाने में मुकदमे दर्ज हुए थे। निर्वाचन अधिकारी ने मतदान के दौरान मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था । अभियोजन की ओर से दी गई मुकदमा वापसी की अर्जी को स्वीकार करते हुए एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश डॉ. बाल मुकुंद ने मुकदमों की कार्यवाही समाप्त करते हुए फाइल दाखिल दफ्तर किए जाने का आदेश दिया।
  इस मुकदमे के समाप्त होने के बाद भी अभी श्री सिंह पर तीन मुकदमे और लंबित है । लंबित मुकदमो में एक हरिजन एक्ट का भी है जो बसपा सरकार में एक गरीब महिला के घर को कब्जा होने से रोकने , प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाई न करने के कारण श्री सिंह ने लगभग 8 घण्टे तक एसडीएम बैरिया का घेराव किया था । तब तत्कालीन डीएम सी पांडियन सी के निर्देश पर और एक हरिजन महिला की तहरीर पर हरिजन एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था ।