Breaking News

गोरखपुर : बिन बरसात सड़क बनी नाला : मामला खजनी तहसील क्षेत्र का ,जल निगम की है मेहरबानी, एसडीएम की फटकार भी नही करा पायी लीकेज बन्द

बिन बरसात सड़क बनी नाला : मामला खजनी तहसील क्षेत्र का ,जल निगम की है मेहरबानी, एसडीएम की फटकार भी नही करा पायी लीकेज बन्द
कुलदीपक पाठक



गोरखपुर 19 दिसम्बर 2019 ।।खजनी तहसील के अंतर्गत आने वाले गाँव व खजनी कस्बा में थाने के पूरब लगभग 3 महीने से पाइप लीकेज होने से सड़क तालाब बन गयी है जिससे आए दिन मोटरसाइकिल व साइकिल  चालक मार्ग दुर्घटना के  शिकार हो रहे हैं। बिन बरसात तालाब की शक्ल ले चुकी सड़क की शिकायत स्थानीय लोगो द्वारा तहसील दिवस/सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भी की गयी , एसडीएम द्वारा जल निगम के सहायक अभियंता को जमकर फटकार भी लगायी गयी पर हुआ ढांक का तीन पात । आज भी लोग सीएम योगी के जनपद में रहने के वावजूद गन्दे पानी से गुजरने व घायल होने के लिये लगता है अभिशप्त है ।

आपको बता दें कि एक महीने पहले सड़क की मरम्मत की गई थी, जो पाइप लीकेज के चलते सड़क पर पानी भर जाता है जिसके चलते अनेकों जगह सड़क टूटकर गड्ढा बन गयी है । इतना ही नहीं दूषित पानी  दुकान व दुर्गा मंदिर में बह कर चल जाता है जिससे आम जनता में भारी आक्रोश देखा गया। स्थानीय निवासी डॉक्टर नवीन सिंह का कहना है कि लगभग 3 महीने से जल निगम की पाइप लीकेज है हम लोग अनेकों बार शिकायत कर चुके है जो  आज तक ठीक नहीं हुई ।
जिसके चलते रोज मेरे दुकान में पानी घुस जाता है । सड़क से गुजरने वाली गाड़ी से दुकान में बैठे मरीजों के ऊपर गंदा पानी आता है अगर यह शीघ्र  ठीक नही हुआ तो हम सभी लोग बाध्य होकर कड़ा कदम उठाने को मजबूत होगे। वहीं उपेंद्र कुमार का कहना है 3 महीने से जल निगम की पाइप लिकेज है जो अब तक ठीक नहीं किया गया इसके पहले भी यही दिक्कत थी शिकायत करने के बाद गड्ढा खोदकर ठीक नहीं किया गया जिसके चलते आज भी मेरे दुकान के सामने पानी भर जाता है जिसके चलते मेरे दुकान में पानी घुस जाता है और रोज सुबह आने पर हम पानी दुकान के बाहर निकालते हैं  जिसके चलते काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।
रामअशीष  त्रिपाठी बनवारी  का कहना है लगभग ३ महीने से पाईप मे लीकेज है वही गन्दा पानी ग्रामवासी पी रहे है।जेई, एई को सुचना दिया गया,पर नही सुने, वाध्य हो कर इसकी सूचना तहसील दिवस मे उप जिलाधिकारी को दिया गया ।एसडीएम फटकार भी लगाये फिर भी लीकेज बन्द नही हुआ । वही इसी लीकेज के बगल मे पानी कनेक्शन का पाईप टूटा है वह भी वैसे ही पड़ा है । शीघ्र मुख्य मंत्री के पोटल पर पुरे प्रकरण कि शिकायत कर जांच करवा कर दोषी के विरुध्द कार्यवाही कि माग कि जायेगी।
उक्त विषय में जल निगम के जे ई धर्मेंवीर रावत से बात करने पर उन्होंने बताया जल्द ही लीकेज को ठीक करा दिया जाएगा पर कब यह नही बताया ।