Breaking News

प्रयागराज के दो साहित्यकारों का लुधियाना के बाद नईदिल्ली में हुआ सम्मान, साहित्यकारों में हर्ष व्याप्त

प्रयागराज के दो साहित्यकारों का लुधियाना के बाद नईदिल्ली में हुआ सम्मान, साहित्यकारों में हर्ष व्याप्त



प्रयागराज 5 दिसंबर 2019 ।। नगर के दो वरिष्ठ साहित्यकार डॉक्टर रामलखन चौरसिया एवं भगवान  प्रसाद उपाध्याय गत दिनों पंजाब के शहर लुधियाना में एक  भव्य साहित्य सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया था, के प्रयागराज वापसी के समय नईदिल्ली में वरिष्ठ साहित्यकारों ने जोरदार स्वागत और सम्मान किया । यह खबर मिलते ही प्रयागराज के साहित्यकारों में खुशी की लहर दौड़ गयी है ।। 
  बता दे कि प्रयागराज से प्रकाशित साहित्य जगत की एक लोकप्रिय मासिक पत्रिका साहित्यांजली प्रभा के नवीनतम अंक का लोकार्पण गत दिवस पंजाब के लोकप्रिय हिंदी दैनिक सवेरा के संपादक एवं शिरोमणि साहित्यकार सुरेश सेठ के कर कमलों द्वारा किया गया था । जिस समारोह का संचालन लवली विश्वविद्यालय फगवाड़ा के हिंदी विभाग के प्राध्यापक डॉक्टर अनिल कुमार पांडेय ने किया ।
   बता दे कि लुधियाना के एक सुप्रसिद्ध होटल के भव्य सभागार में उपरोक्त सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में विख्यात शायर सागर सियालकोटी के अतिरिक्त डॉ विनोद कुमार, अरविंद कुमार पांडे प्रोफेसर सौरभ कुमार आदि की विशिष्ट  उपस्थिति उल्लेखनीय रही । लुधियाना   शहर के  अनेक विशिष्ट गणमान्य नागरिकों के बीच संपन्न हुए इस समारोह में कवियों ने भी अपनी काव्य प्रतिभा से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया और लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विषय पर   आयोजित संगोष्ठी   मे अनेक विशिष्ट वक्ताओं का सारगर्भित व्याख्यान उपस्थित श्रोताओं को बहुत देर तक  बौद्धिक प्रवाह में चिंतन के लिए उपयुक्त अवसर प्रदान किया । उल्लेखनीय है कि सम्मानित किए गए  उपरोक्त दोनों साहित्यकारों का लुधियाना के बाद अमृतसर में भी गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर के अतिथि कक्ष में भी भव्य स्वागत किया गया ।  पंजाब से वापसी के बाद दिल्ली से प्रकाशित सुप्रसिद्ध हिंदी पत्रिका संपर्क भाषा भारती के संपादक श्री शुभेंदु ओझा जी ने अपने कार्यालय में उपरोक्त दोनों विद्वत साहित्यकारों का अभिनंदन किया । इस अवसर पर अनंत प्रवक्ता हिंदी मासिक पत्रिका के संपादक पंकज उपाध्याय ने कार्यक्रम का संचालन किया जिसमें अनेक विशिष्ट साहित्यकार और रचना धर्मी उपस्थित रहे ।