Breaking News

बलिया : भीमपुरा : चाकू की नोक पर महिला से आभूषणों की लूट की अभी तक दर्ज नही हुई एफआईआर, पुलिस की कार्यवाही पर जनता उठा रही है सवाल

भीमपुरा : चाकू की नोक पर महिला से आभूषणों की लूट की अभी तक दर्ज नही हुई एफआईआर, पुलिस की कार्यवाही पर जनता उठा रही है सवाल
बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया 23 दिसम्बर 209 ।। पुलिस कमजिर और पहुंच वालो के लिये कैसे मापदंड अपनाती है , यह भीमपुरा थाने की कार्यप्रणाली देखने से साफ झलकता है । पिछले 24 घण्टे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी एक महिला द्वारा चाकू की नोक पर हुई आभूषणों की लूट की तहरीर थाने में दी हुई है लेकिन उस पर एफआईआर दर्ज न करके पुलिस अभी तक छानबीन ही कर रही है (रविवार की रात तक) । जबकि यही घटना किसी माननीय या सबल व्यक्ति के साथ हुई होती तो न सिर्फ एफआईआर तुरन्त दर्ज होती बल्कि अबतक दो चार ऐसी घटना करने वाले उठा लिए गये होते । लेकिन चूंकि यह पीड़िता एक तो महिला है दूसरी कमजोर, फिर इसकी फरियाद सुनने में देर आखिर क्यों न हो ?
 बता दे कि भीमपुरा थाना परिसर के पास के गांव में शौच के लिए निकली महिला से चाकुओं से बंधक बनाकर गहने की लूट के मामले में 24 घण्टे बाद भी पुलिस जांच कर रही है। मामले की लीपापोती में  जुटी भीमपुरा पुलिस मामले को संदिग्ध बता रही है। लूट की घटना के दूसरे दिन भी पुलिस की जांच पूरी न होने व प्राथमिकी दर्ज न करने से लोगों में रोष है।
   भीमपुरा थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव की श्रीराम चौहान की पत्नी निर्मला देवी शनिवार की सुबह शौच करने के लिए निकली थी। शौच कर वापस लौटते समय दो बदमाश चाकू सटाकर बंधक बना लिया उसके बाद उसे उसके घर ले जाकर उसके शरीर व घर के लगभग दो लाख के गहने लूट लिये थे। बदमाशों द्वारा जान से मारने की धमकी देने से भयभीत महिला ने अपने बच्चों को इस बात की जानकारी नहीं दी। सुबह पुलिस को तहरीर दी गयी लेकुन घटना के दूसरे दिन बाद भी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। पुलिस इस घटना को संदिग्ध बताकर मामले में लीपा पोती करने में जुटी हुई है। जब इस संबंध में एसओ शिवमिलन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की अभी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। थाने के पास के गांव में ही घटित घटना की जांच में 24 घंटे से अधिक समय का लगना लोगों की समझ से परे है।