Breaking News

इंडिया गठबंधन मतगणना मे किसी भी गड़बड़ी कों रोकने के लिये कटिबद्ध, मतदान मे प्रयुक्त इवीएम का सीरियल नंबर है सभी एजेंट के पास

 



बलिया।। इंडिया गठबंधन के नेता मतगणना मे किसी भी प्रक्रिया मे गड़बड़ी कों रोकने के लिये हर स्तर पर तैयार है। सभी मतगणना अभिकर्ताओ कों चुनाव मे प्रयुक्त सीपीयू, वीवीपैट, डिस्प्ले यूनिट का सीरियल नंबर दे दिया गया है। इसके साथ ही इनके पास 17 सी भी है जिससे इवीएम मे डाले गये वोट की कुल संख्या दर्ज है। इस बार इवीएम बदल पाना मुश्किल होगा।देश के मतदाताओ का चुनाव आयोग और भाजपा सरकार पर से विश्वास उठ गया। जिस दिन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का उल्लघन करके लोक सभा के द्वारा चुनावी प्रक्रिया से भाजपा सरकार ने देश  के मुख्य न्यायधीश को चुनाव आयुक्त के नियुक्ति समिति से हटा दिया उसी समय से चुनाव आयोग संदिग्ध हो गया।

समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में सपा के बलिया,सलेमपुर और घोसी के सपा उम्मीदवारों सनातन पाण्डेय, रामाशंकर राजभर और राजीव राय ने  सोमवार को अपरान्ह कहा कि हर चुनौती कै लिए सपा कार्यकर्ता तैयार है।उन्होने जिला प्रशासन को सचेत किया कि बिना किसी दबाव में मतगणना के प्रत्येक चक्र की घोषणा करे और निष्पक्ष ढंग से चुनाव परिणामों की घोषणा करें अन्यथा संवैधनिक तरीके से हर कुचक्र का जवाब दिया जाएगा। पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि मेरा आग्रह है कि जिला प्रशासन निष्पक्ष होकर मतगणना कराये, नही तो कुछ भी हो सकता है। उन्होने एक्जिटपोल पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार चंढीगढ की तरह हर जगह वैसा ही खेल कराना चाहती है।उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहां की फॉर्म 17 सी के साथ प्रत्येक मतगणना अभिकर्ता सतर्कता के साथ मतगणना कार्य की निगरानी में लग रहे। किसी भी गड़बड़ी की तत्काल पार्टी कार्यालय को सूचना दें ताकि समस्या का समाधान किया जा सके।एक अन्य प्रश्न के उत्तर में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष संग्राम सिंह यादव ने कहा कि भाजपा सरकार, सरकार बनाने के लिए किसी भी स्तर तक नीचे गिर सकती है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता एग्जित पोल को नकार रही है,इसलिए मतदान अभिकर्ताओं की सतर्कता  जरूरी है।



   पूर्व मंत्री जियाउदीन रिजवी ने कहा कि मतगणना में गड़बड़ी किसी भी स्थिति में नहीं होने दी जाएगी। समाजवादी पार्टी इसके लिए लोकतांत्रिक रास्ते पर चलते हुए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

पत्रकार वार्ता में विधायक जयप्रकाश चंचल, पूर्व विधायक मंजूसिंह, सपा प्रवक्ता सुशील पांडेय उर्फ कांन्हजी, नपा के पूर्व अध्यक्ष संजय उपाध्याय, बीरबल राम, शशिकांत चतुर्वेदी,संतोष कुमार,बदरू जमा जाफरी,बीरबल राम,सुभाष यादव सहित सपा सैकडो कार्यकर्तागण मौजूद रहे।