Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोतवाली बैरिया और थाना मनियर में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर की बैठक

 







जनपद का मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए सभी को मतदान करने की अपील

बलिया।। जनपद में 01 जून को सातवें चरण के लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी और सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कोतवाली बैरिया और थाना मनियर में आसपास के क्षेत्रवासियों/ग्रामीणों या निर्दलीय एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने वहां पर उपस्थित सभी से जनपद का मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोकतंत्र के इस महापर्व में सहभागिता बढ़ाकर शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जनपद में हमारी सभी टीम निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। हम जनपद के हर एक वोटर को बिना डर,भय प्रलोभन या जोर जबरदस्ती के मतदान में भाग लेने का पुख्ता इंतजाम किया है। इसमें किसी ने अगर अड़ंगा या बाधा डालने की कोशिश की तो उस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।जनपद के प्रत्येक बूथ के लिए सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ में पुलिस सेक्टर सहित अन्य टीमें आधे-आधे घंटे के अंतराल पर प्रत्येक बूथ पर पहुंचती रहेगी। कहा कि किसी भी शंका समाधान के लिए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के अलावा अन्य टीम या अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि छोटी सी बात को लेकर हो हल्ला ना करें। हमने अपने पोलिंग पर्सनल को अच्छी तरीके से प्रशिक्षण दिया है, जो जनपद में सकुशल मतदान कराना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि जनपद बलिया राजनीतिक रूप से सक्रिय जिला है, लेकिन वोटिंग प्रतिशत बहुत कम रहता है। हम चाहते हैं कि जनपद में कम से कम मतदान 55% से ज्यादा हो, वैसे तो भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार 70% का लक्ष्य रखा गया है।उन्होंने सभी से अपील किया कि मतदान के दिन थोड़ा सा समय निकालकर अपने निकटवर्ती मतदान केंद्रों पर मतदान करने अवश्य जाएं। लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेना हम सबका उत्तरदायित्व है।



पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लागू आदर्श आचार संहिता का सभी से अनुपालन करने का अनुरोध किया। कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान या पोलिंग पर्सनल के संबंध में कोई भी आपत्तिजनक चीज/मामला संज्ञान में आता है तो उसे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत जरूर कराएं,जिस पर उचित कार्रवाई कर तुरंत निस्तारण सुनिश्चित कराया जा सके। कहा कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार का हिंसा या उग्र प्रदर्शन कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सभी से जनपद के चुनाव को शांतिपूर्ण और सकुशल संपन्न कराने के लिए सहयोग करने का अनुरोध किया। इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक डीपी तिवारी और अनिल कुमार झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।