Breaking News

सपा ने सनातन पांडेय को बनाया बलिया लोकसभा से उम्मीदवार, बीजेपी के नीरज शेखर से होगा मुकाबला

 


बलिया।। समाजवादी पार्टी ने पूरी तरह से छानबीन करने के बाद अंततः पिछले प्रत्याशी उप विजेता सनातन पांडेय को ही अपना उम्मीदवार बनाया है। सनातन पांडेय पिछले लोकसभा चुनाव मे बीजेपी के वीरेंद्र सिंह मस्त से नजदीकी मुकाबले मे मात्र 15519 मतों से चुनाव हार गये थे। भाजपा ने इस बार अपने वर्तमान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट काट कर राजयसभा सांसद नीरज शेखर को प्रत्याशी बनाया है। इस बार कायस लगाया जा रहा था कि सपा भी अपना प्रत्याशी बदल सकती है, लेकिन कयास फेल हो गया और सनातन पर फिर से अखिलेश यादव ने भरोसा जताया है। बता दे कि सनातन पांडेय चिलकहर से विधायक व अखिलेश सरकार मे दर्जा प्राप्त मंत्री रह चूके है।

पिछले विधानसभा चुनाव मे बलिया लोकसभा मे बीजेपी का कम हुआ वोट 

  2019 के बाद से बीजेपी का बलिया लोकसभा मे ग्राफ नीचे आया है। 2019 के लोकसभा चुनाव मे वीरेंद्र सिंह मस्त ने जितना 469114 मत पाया था,2023 के विधानसभा चुनाव मे इस लोकसभा मे बीजेपी को 397237 मत ही मिले है। यानी बीजेपी को 69357 मत कम मिले है। अगर इस बार हम ओमप्रकाश राजभर के नाम पर 50 हजार मत जोड़ दे तो भी बीजेपी 19 हजार से अधिक मतों के घाटे मे दिख रही है।

वही 2019 के लोकसभा चुनाव मे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सनातन पांडेय ने 453595 मत प्राप्त किया था और 15519 मत से चुनाव हार गये थे। इस बार अफजाल अंसारी के साथ आने से सपा के पक्ष मे अफजाल अंसारी के वोट बैंक के जुड़ने से सपा काफी मजबूत स्थिति मे दिख रही है।पिछले विधानसभा चुनाव मे बलिया लोकसभा मे समाजवादी पार्टी ने 467694 मत पाया है यानी पिछले लोकसभा चुनाव से 69357 मत अधिक। साथ ही इस बार कौमी एकता दल का भी लगभग डेढ़ लाख मत सपा को ही मिलने वाला है।ऐसे मे इस चुनाव मे बलिया मोदी जी के चेहरे के खिलाफ मतदान करता हुआ दिख रहा है। अब चुनाव के दिन तक क्या समीकरण बैठता है, कहा नहीं जा सकता है। लेकिन इतना तय है कि बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर को एक कड़े मुकाबले मे किस्मत आजमानी है।

 



 

सीएए के पक्ष मे सनातन का बयान रहा था चर्चा मे 

सपा के कद्दावर नेता और लोकसभा में बलिया संसदीय सीट से उम्मीदवार  सनातन पांडेय ने सीएए और एनआसरी को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था । उन्होने कहा था कि भाजपा की सरकार मुसलमानों के नाम पर देश की जनता को गुमराह कर रही है। पांडेय ने कहा था कि देश का पैसा लेकर विदेश भागने वाले जितने भी लोग हैं सभी गुजरात के हैं और हां ये सभी भाजपा नेताओं की सह पर देश के पैसे लेकर भागे हैं।

 आरोप लगाते हुए कहा था कि आखिर क्या वजह है कि उन्हे खोज के निकालने में सरकार ताकत नहीं लगा रही है। इनसे कोई सवाल न करे इसीलिए अलग-अलग मुद्दों को उठाने का काम किया जा रहा है।

पांडेय ने कहा कि भाजपा का काम सिर्फ देश की जनता का बांटने का है। जिस समय लोगों को रोजगार की जरूरत है। जिस समय देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है उस दौर में एक दूसरे को लड़ा कर नफरत का बीज बोया जा रहा है।