Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने पत्रकार सुरक्षा कानून सहित सात सूत्रीय ज्ञापन को तहसीलदार सोहावल को सौपा




अयोध्या।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या इकाई की तहसील इकाई सोहावल 13 मार्च बुधवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी के राष्ट्रीय संयोजक भगवान प्रसाद उपाध्याय के निर्देश पर पत्रकार हितों की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार सोहावल विनोद कुमार चौधरी को तहसील अध्यक्ष प्रदीप कुमार पांडे जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम कल्प पांडे की अगवाई में दिया ।





तहसील अध्यक्ष प्रदीप कुमार पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्देश पर पत्रकार हितों की सुरक्षा के लिए इस मांग पत्र में सभी राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों में अधिमंता के लिए बनाई गई नियमावली में एकरूपता बनाए जाने की व्यवस्था पूरे देश में समान रूप से लागू होनी चाहिए ।तथा पूरे देश के पत्रकारों के परिवार के सदस्यों के इलाज की समुचित व्यवस्था सरकार द्वारा मुफ्त किया जाए । एवं आए दिन देश के पत्रकारों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सदन में कानून बनाकर कारगर उपाय करना चाहिए ।



सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाना तथा 50 वर्ष पूर्ण कर चुके पत्रकारों को ₹30000 मानदेय कीव्यवस्था बनाई जाए। मान्यता प्राप्त की बाध्यता को हटाया जाए ऐसे स्वतंत्र पत्रकार जो 20 वर्ष पत्रकारिता में योगदान दे चुके हैं उन्हें भी इसमें शामिल किया जाए। देश  के टोल प्लाजा पर पत्रकारों से टोल टैक्स न लिया जाए  ।ज्ञापन देने वालों में तहसील के लीगल एडवाइजर एडवोकेट सुधीर मिश्रा संयुक्त सचिव शिव शंकर वर्मा आदि शामिल रहे।