Breaking News

लोकसभा चुनाव सामान्य निर्वाचन 2024 को लेकर जिलाधिकारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,7 मई को अधिसूचना होंगी जारी,14 मई तक नामांकन



बलिया।। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल संपन्न कराने, जिला प्रशासन की तैयारियों सहित अन्य जानकारी पत्रकारों से साझा की। कहा कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही जनपद में चुनाव संपन्न करने हेतु गठित टीमें सक्रिय हो जाएंगी और भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराएंगी।


उन्होंने बताया कि बलिया लोकसभा में तीन लोकसभा के आंशिक क्षेत्रों का समावेश है।जनपद की तीन विधानसभाएं बलिया नगर, फेफना एवं बैरिया आती हैं और जनपद गाजीपुर की जहूराबाद और मोहम्मदाबाद विधानसभाएं इसमें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के घोषणा होते ही जनपद के सारे अधिकारी और मॉनिटरिंग टीमें सक्रिय हो जाएंगी। बताया कि जनपद में कंट्रोल रूम स्थापित हो गया है जिसका फोन नंबर 1950 है। सी विजील एप भी कार्य करना आरंभ कर चुका है। इस पर किसी भी मतदाता के शिकायत को सुनकर उसका निराकरण सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि चुनाव को लेकर हमारी सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं।जनपद में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जाएगा और लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा।इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह, प्रभारी निर्वाचन अधिकारी अखिलेश यादव सहित अन्य अधिकारी और पत्रकार बंधु मौजूद थे।

अधिसूचना से लेकर मतगणना तक का कार्यक्रम निम्न है --