Breaking News

सकुशल संपन्न हुई पहले दिन की पुलिस भर्ती परीक्षा, डीएम-एसपी रहे गतिशील, विभिन्न परीक्षा केंद्रों का लिया जायजा




बलिया।। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा संचालित पुलिस आरक्षी भर्ती के पहले दिन की दोनों पाली की परीक्षा जिले में 43 केंद्रों पर सकुशल संपन्न हुई। पूरी परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा गतिशील रहे। दोनों अधिकारियों ने शहर व आसपास के आधा दर्जन परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। इसके अलावा फोन के माध्यम से पूरे जिले में हो रही परीक्षा पर नजर बनाए हुए थे।






दो पाली मे हुई परीक्षा में पहली पॉली की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 03:00 बजे से 05:00 बजे तक हुई। जिलाधिकारी सबसे पहले सेंट जेवियर स्कूल में पहुंचे और वहां केंद्र व्यवस्थापक को परीक्षार्थियों की प्रॉपर फ्रिस्किंग,डबल चेकिंग,इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं परीक्षा से जुड़ी अन्य संवेदनशील बिन्दुओं पर जानकारी ली। इसके बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। फिर वहां से कुंवर सिंह स्नाकोत्तर महाविद्यालय और कुंवर सिंह इंटर कॉलेज में जाकर हो रहे परीक्षा का जायजा लिया।





 दूसरी पाली में उन्होंने पुलिस लाइन में बनाए गए कंट्रोल रूम में जाकर पूरे जिले में हो रही परीक्षा के बारे में जानकारी ली। कंट्रोल रूम के जरिए पूरे जिले में हो रही परीक्षा पर नजर रखी जा रही थी। इसके बाद गुलाब देवी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय और गुलाब देवी बालिका इंटर कॉलेज में हो रही परीक्षा की शुचिता का जायजा लिया।बता दें कि परीक्षा को सकुशलतापूर्वक, शुचितापूर्ण, नकलविहीन, निर्विघ्न व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किया गया था। सभी केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक और सह केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती करते हुए पूरी सख्ती से परीक्षा कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए थे।इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी, क्षेत्राधिकारी सदर एस एन वैभव पांडे मौजूद रहे।