Breaking News

उजियारघाट बस स्टेशन का बहुरेगा दिन : 5.29 करोड़ रूपये से होगा पुर्नर्निर्माण - दयाशंकर सिंह परिवहन मंत्री




 बलिया।। नरही थाना क्षेत्र स्थित उजियारघाट बस स्टेशन का पुर्नर्निर्माण कराया जायेगा। बस स्टेशन के पुर्नर्निर्माण के लिए 529.82 लाख रूपये निर्गत किये गये हैं। उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा उजियारघाट बस स्टेशन का पुर्नर्निर्माण कराया जायेगा। यह घोषणा प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने की है।

परिवहन मंत्री श्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि जनपद बलिया से लखनऊ, दिल्ली के लिए बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते हैं। इस बस स्टेशन के बन जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थित सभी बस स्टेशनों का सौन्दर्यीकरण एवं पुर्नर्निर्माणीकरण कराया जा रहा है, जिससे कि लोगों को साफ-सुथरा एवं आकर्षक बस अड्डे मुहैया हों।





परिवहन मंत्री ने कहा कि उजियारघाट बस स्टेशन देखरेख न होने के कारण काफी समय से जर्जर अवस्था में पड़ा हुआ था। क्षेत्र के लोगों ने उक्त बस स्टेशन के सौन्दर्यीकरण हेतु आग्रह किया। विचारोपरान्त इसके सौन्दर्यीकरण का निर्देश परिवहन निगम को दिया गया था। उक्त के सम्बंध में यह बजट जारी किया गया है। अब बलिया के लोगों को बेहतर बस अड्डे के साथ सुविधाजनक व आरामदायक बसें मुहैया होंगी। बता दे कि इस बस स्टेशन से पूर्वांचल एक्सप्रेस वें बहुत ही नजदीक है, जिससे इस क्षेत्र के लोगों को लखनऊ जाने में बहुत सहूलियत हो जायेगी। बिहार प्रान्त के आरा बक्सर आदि जनपदों के भी लखनऊ जाने वाले यहां से बस पकड़ने लगेंगे, जिससे परिवहन निगम की आय में बढ़ोत्तरी होंगी।