Breaking News

डायमंड राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता :अयोध्या को पराजित कर प्रयागराज सेमी फाइनल में






संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। डायमंड क्रिकेट समिति के तत्वाधान में जनता इंटर कालेज नगरा के मैदान में गुरूवार को डायमंड राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का दूसरा क्वार्टर फाइनल प्रयागराज और अयोध्या के बीच खेला गया।प्रतियोगिता में प्रयागराज की टीम ने अयोध्या को 4 विकेट से रौंद कर सेमी फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

              प्रतियोगिता के दूसरे क्वार्टर फाइनल में प्रयागराज की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पीच पर उतरी अयोध्या की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 106 रन बनाकर आउट हो गई। जिसमे सत्यार्थ प्रकाश शुक्ल ने 22 बॉल पर 4 चौका के सहयोग से 20 रन बनाए। प्रयागराज के तरफ से क्षेत्र रक्षण करते हुए विकास यादव ने 4 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट व एक मेडन तथा अमर्त्य गिरि ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए।जवाब में उतरी प्रयागराज की टीम ने लक्ष्य का पिछा करते हुए 14.04 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।





प्रयागराज के तरफ से अब्दुल रहमान ने ने 22 बॉल पर 5 चौका और 2 छक्के के बदौलत 37 रन तथा फैज अली ने 17 बॉल पर 2 चौका व 1 छक्के के बदौलत 20 रन हासिल किए। अयोध्या की तरफ से क्षेत्र रक्षण करते हुए संदीप विश्वकर्मा ने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए।प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रयागराज के विकास यादव को दिया गया। मैच में कमेंटेटर की भुमिका में डा संजय सिंह, प्रो समरजीत सिंह, मो रियाज, लाइव स्कोरिंग की भुमिका में अयान इश्तेयाक, अरबाज, अंपायर की भुमिका में सोनल चंद्रा तथा एहसान खान व स्कोरर की भुमिका में धर्मपाल रहे। इस दौरान काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं दर्शक मौजूद रहे।