Breaking News

डायमंड राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता: लखनऊ को पराजित कर भदोही की टीम पहुंची सेमी फाइनल में







संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया। डायमंड क्रिकेट समिति के तत्वाधान में जनता इंटर कालेज नगरा के मैदान में सोमवार को डायमंड राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल लखनऊ और भदोही के बीच खेला गया।प्रतियोगिता में भदोही की टीम ने लखनऊ को 30 रन से शिकस्त देकर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।प्रतियोगिता का शुभारंभ डा अवैस असगर हासमी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

              प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में भदोही  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 18.03 ओवर में कुल विकेट खोकर 110 रन बनाकर आउट हो गई। जिसमे राहुल दूबे ने 12 गेंद पर तीन छक्के और दो चौके के बदौलत 26 रन तथा शैलेष राय ने 10 गेंद पर 20 रन बनाए। लखनऊ के तरफ से क्षेत्र रक्षण करते हुए प्रभात ने 4 ओवर में18 रन देकर 3 विकेट, विवेक ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट तथा आकाश ने 3 ओवर में 7 रन देकर दो विकेट हासिल किए।जवाब में उतरी लखनऊ की टीम ने 80 रन बनाकर आल आउट हो गई। लखनऊ उज्ज्वल ने 15 गेंद पर 3 चौके तथा 3 छ्क्के के बल पर 34 रन बनाए।





 भदोही के तरफ से विकास ने 7 तथा कृष्णा सरोज ने 2 विकेट हासिल किए।प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भदोही के विकास को दिया गया। मैच में कमेंटेटर की भुमिका में डा संजय सिंह, प्रो समरजीत सिंह, मो रियाज, लाइव स्कोरिंग की भुमिका में अरबाज व आयान, अंपायर की भुमिका में सोनल चंद्रा तथा एहसान खान व स्कोरर की भुमिका में धर्मपाल रहे। इस दौरान काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं दर्शक मौजूद रहे।