Breaking News

डायमंड राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता नगरा:प्रयागराज की टीम ने आजमगढ़ को 7 विकेट से हराया,पहुंची फाइनल में





संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। डायमंड क्रिकेट समिति के तत्वाधान में जनता इंटर कालेज नगरा के मैदान में मंगलवार को डायमंड राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल आजमगढ और प्रयागराज के बीच खेला गया।प्रतियोगिता में प्रयागराज की टीम ने प्रतिद्वंदी टीम को 7 विकेट से शिकस्त देकर  फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। प्रथम पाली में मैच का शुभारंभ भाजपा एवं पूर्व प्रधान योगेंद्र यादव तथा द्वितीय पाली में उद्घाटन नेत्र चिकित्सक डा आर एस वर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

              प्रतियोगिता के दुसरे सेमीफाइनल में आजमगढ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमे ज्ञान प्रकाश ने 32 गेंद पर 2 छक्के और 7 चौके के बदौलत 48 रन , वारिक रियाज ने ने 27 गेंद पर 26 रन तथा सर्वेश ने 13 गेंद पर 21 रन बनाए। प्रयागराज के तरफ से क्षेत्र रक्षण करते हुए अखिलेश ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट, कामिल खान ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट तथा आमर्थ गिरी ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए।जवाब में उतरी प्रयागराज की टीम ने 7 विकेट से प्रतिद्वंदी टीम को शिकस्त देकर फाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया ।





प्रयागराज के तरफ से भरत ने 39 गेंद पर 6 चौके तथा 3 छ्क्के के बल पर 51 रन, कामिल खान 31 गेंद पर 6 चौके 1छक्के के बदौलत 45 रन तथाइमरोज ने 11 गेंद पर 13 रन बनाए।प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार खेल शिक्षक चंदन सिंह ने प्रयागराज के कामिल खान को प्रदान किया। मैच में कमेंटेटर की भुमिका में डा संजय सिंह, प्रो समरजीत सिंह, मो रियाज, लाइव स्कोरिंग की भुमिका में अरबाज व आयान, अंपायर की भुमिका में सोनल चंद्रा तथा एहसान खान व स्कोरर की भुमिका में धर्मपाल रहे। इस दौरान अब्दुल्लाह शाह, शिव लाल यादव, पिंकू गुप्ता, बशीर शाह, मो आसिफ, चुलबुल पाण्डेय सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं दर्शक मौजूद रहे।