Breaking News

सुरभि आदर्श अस्थायी गौ आश्रय स्थल,जहां 56 गोवंशों की देखभाल करते है दो कर्मचारी, भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे रहते है गोवंश




बिल्थरारोड बलिया।। क्षेत्र के हल्दिरामपुर में बने सुरभि आदर्श अस्थायी गौ आश्रय स्थल पर  सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में लापरवाही थमने का नाम नही ले रही है। अभी एक सप्ताह पूर्व में  पशुओं के चारा आदि को लेकर ग्राम पंचायत को सचिव राजकुमार को निलंबित भी किया गया । इसके बाद भी गौ आश्रय केंद्र पर घोर लापरवाही देखने को मिल रही है। जहाँ पर इस भीषण ठंड में भी  निरीह पशु खुले आसमान में रह रहे है इनके रहने के लिए शेड भी नही है।





 ज्ञात हो कि इस अस्थायी गौ आश्रय केंद्र पर 56 पशु है। जिनके सापेक्ष मात्र दो आदमी बद्री और घूरा देखभाल करने के लिए रखे गए है। ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा सकते है कि इतने पशुओं की की देखभाल कैसे होता होगा। सरकार द्वारा पशु आश्रय केंद्र के लिए हर माह लगभग लाख रुपये दिया जा रहा है सम्बंधित विभाग और ग्राम प्रतिनिधि द्वारा कैसे इस धन का सदुपयोग किया जा रहा है। पशुओं के रख रखाव तथा खाने के व्यवस्था से ही लगाया जा सकता है। हल्दिरामपुर में होने वाले मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह  के तैयारी का जायजा लेने गए खण्ड विकास अधिकारी शिवांकित वर्मा भी पशु आश्रय स्थल पहुँचकर खुले में ठंड से ठिठुर पशुओं की दशा को देखा।