Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की महानगर इकाई में नये पदाधिकारियों का चयन शीघ्र




नई कार्यकारिणी द्वारा महानगर में चिकित्सा शिविर आयोजित करने का प्रस्ताव पारित

प्रयागराज।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की महानगर इकाई की अति आवश्यक बैठक  आज दोपहर बाद  एक बजे से अलोपी बाग मंदिर के पूरब में स्थित महाराष्ट्र लोक सेवा मण्डल के सभागार में आयोजित की गई। जिसमें नये सत्र के लिए नवीनीकरण के बाद   नई कार्यकारिणी गठित करने और पुरानी महानगर कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग करने का प्रस्ताव पारित किया गया। महानगर के प्रभारी और जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता  के संचालन में संपन्न हुई इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार राजेश निषाद ने किया।

सभी सदस्यों और पदाधिकारियों के वर्ष 2024 के लिए नवीनीकरण  की तिथि एक सप्ताह बढ़ाई गई और नई महानगर इकाई के गठन से पूर्व पुरानी महानगर इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग करने का  और नवीनीकरण के पश्चात नए पदाधिकारी की घोषणा 25 दिसंबर के बाद करने का निर्णय लिया गया। वरिष्ठ पत्रकार राजेश निषाद की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में जल्द ही चिकित्सा शिविर आयोजित करने ,नये सत्र के लिए   सभी का शुल्क सहित सदस्यता फार्म भरने  ,नयी संवाददाता डायरी में पत्रकारों के लिए और अधिक उपयोगी सामग्री संकलित करने का प्रस्ताव पारित हुआ।




बैठक में यह भी सुनिश्चित किया गया कि सात सदस्यीय एक कोर कमेटी गठित की जाएगी जो पत्रकार हितों की रक्षा के लिए समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों और संबंधित विभागों के सक्षम लोगों से मिलकर उसका निराकरण करावेगी। जनवरी 2024 में जिला सम्मेलन पर विचार करने के लिए आगामी बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया।


 इस बैठक में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ  भगवान प्रसाद उपाध्याय ने सभी नए पत्रकार साथियों का स्वागत किया और पुराने पदाधिकारी से विशेष सक्रियता का आह्वान किया, जिसमें सुधीर कुमार सिन्हा, राजेश निषाद, पंकज गुप्ता  , विकास केलकर  , अरविंद पांडेय, रुझान रस्तोगी , सतीश कुमार गुप्ता ,   कुलदीप सिंह  ,  अनिल कुमार धुरिया सहित कई पदाधिकारी और सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किये।