Breaking News

एक सप्ताह में शिक्षकों की मांगों क़ो पूर्ण करने का बीएसए ने दिया आश्वासन, धरना दे रहे शिक्षकों संग दरी पर बैठकर की घोषणा




बलिया।। शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं को लेकर गुरुवार क़ो जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के प्रांगण में उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बलिया ने अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का  आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह तथा संचालन डॉ राजेश पाण्डेय जनपदीय मंत्री ने की। सभी ब्लॉकों के नवनिर्वाचित अध्यक्ष और मंत्रियों के सहयोग से यह प्रथम धरना का आयोजन था। सर्वप्रथम निर्वाचित अध्यक्ष और मंत्रीगणों का स्वागत जनपदीय कार्यकारिणी के द्वारा किया गया । प्रथम वक्ता के रूप में शिक्षा क्षेत्र चिलकहर के पूर्व अध्यक्ष  राधेश्याम सिंह ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं को इंगित किया। तहसील बलिया के अध्यक्ष  करुणा निधि तिवारी ने कहा कि अध्यापकों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण पर जोर दिया। अन्य वक्ताओं ने भी शिक्षक समस्याओं को अपने-अपने ढंग से धरना सभा को इंगित किया।





अंत में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी धरना स्थल पर पहुंचकर दरी पर बैठने का काम किये और शिक्षकों से जुड़ी समस्त समस्याओं को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण के लिए  सभी को आश्वस्त किया।मांगो में एक दिन के वेतन कटौती की बहाली,वरिष्ठता सूची में संसोधन,मृतक आश्रित की पत्रावलियों का निस्तारण, अस्थाई व्यवस्था को समाप्त किया जान और उपार्जित अवकाश दर्ज किया जाना आदि मांगे शामिल रही। जनपदीय कार्यकारिणी द्वारा  धरना  स्थगित करने की घोषणा की गयी। इस धरने में प्रमुख रूप से जनपदीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय मिश्रा, संयुक्त मंत्री वीरेंद्र प्रताप यादव, जिला कोषाध्यक्ष ज्ञानेंद्र प्रसाद गुप्ता, के साथ सभी ब्लॉकों के अध्यक्ष व मंत्री सुशील कुमार,अशोक यादव,बलवंत सिंह ,अरुण पाण्डेय, अजीत पाण्डेय, शशि ओझा,तुषार कान्त राय,अनिल पाण्डेय, नीरज सिंह, सुनील सिंह,अजय सिंह,जय प्रकाश,समरजीत सिंह ,टुनटुन,संतोष सिंह सतीश वर्मा,आदि उपस्थित रहे।