Breaking News

राज्यपाल महोदया के आगमन और कार्तिक पूर्णिमा स्नान की तैयारियों का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण







बलिया।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के पंचम दीक्षांत समारोह के अवसर पर राज्यपाल महोदया के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने हेतु जिलाधिकारी रविंद्र कुमार शुक्रवार को सबसे पहले पुलिस लाइन में स्थित हैलीपेड का निरीक्षण किया। तत्पश्चात विवि में पहुंचकर वहां हो रही दीक्षांत समारोह की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने जिला पंचायती राज अधिकारी को मुख्य मार्ग के दोनों तरफ के झाड़ झंखाड़ की साफ सफाई एवं चूना  गिराने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से मार्ग में स्थित पुलों की रंगाई पुताई करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर लग रहे टेंट और रानी दुर्गावती छात्रावास का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने डीएफओ को विश्वविद्यालय और छात्रावास गेट के बाहर स्थित पेड़ों की दो रंगों से पुताई के निर्देश दिए। उन्होंने विवि के वाइस चांसलर संजीत कुमार गुप्ता को विवि के परिसर एवं किचन, शौचालय और राज्यपाल महोदया के ठहरने वाले कमरे की अच्छी तरीके से साफ-सफाई  और कल तक सारी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।






कार्तिक पूर्णिमा स्नान की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने शिवरामपुर घाट पर पहुंचकर वहां की घाट की बैरिकेडिंग , प्रकाश, शौचालय, पेयजल के लिए हैंडपंप, टेंट आदि की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने एसडीएम सदर आत्रेय मिश्र, प्रकाश और सफाई निरीक्षक को निर्देश दिया कि कल शाम तक सभी गठित टीम को लगाकर सारी तैयारियां पूरी हो जानी चाहिए, वरना संबंधित अधिकारी पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगा।निरीक्षण के समय सीआर‌ओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।