Breaking News

नवागत मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने किया कार्यभार ग्रहण




बलिया।। जनपद के नागरिको को स्थानीय स्तर पर सरलता से बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना तथा सरकार की मंशानुरूप पात्रो तक योजनाओ का लाभ पहुचाते हुए आमजन का विश्वास स्वास्थ्य विभाग पर बढाना ही मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।  उपरोक्त बाते नवागत मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विजय पति द्विवेदी ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत कही।

 डा0 द्विवेदी ने कहा कि जनपद के समस्त स्वास्थ्य केन्द्रो पर चिकित्सक व अन्य जिम्मेदार स्वास्थ्य कर्मी ससमय उपस्थित रहकर मरीजो को बिना किसी परेशानी के सेवा उपलब्ध कराए  और चिकित्सालय पर उपलब्ध दवाएं ही देना सुनिश्चित करे तथा संचारी रोग, मलेरिया, डेगू के मरीजो पर विशेेष ध्यान दे।





मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि आयुष्मान योजना के लाभार्थियो का शत -प्रतिशत कार्ड बनवाना और उन्हे सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार चिन्हित  आयुष्मान अस्पतालो मे बेहतर इलाज की सुविधा ,स्वास्थ्य मेले का आयोजन,चिकित्सालयो के नियमित साफ-सफाई व टीकाकरण कार्यक्रम शतप्रतिशत किया जाए। डा0 द्विवेदी ने कहा कि आपात स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता के लिए मै हर समय उपलब्ध रहूंगा। इसलिए कोई भी आम नागरिक मेरे मोबाइल नंबर पर काल कर अपनी समस्या से अवगत करा सकेगा।


साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी ने चिकित्सको व स्वास्थ्य कर्मियो को भी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि कार्यो मे लापरवाही करने व अनुपस्थित रहने वाले अपनी कार्य प्रणाली मे सुधार लाए।शिकायत मिलने पर उक्त कर्मचारी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई भी किया जाएगा। नवागत मुख्य चिकित्साधिकारी डा0विजय पति द्विवेदी इससे पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी चन्दौली व प्रभारी अपर निदेशक चित्रकूट धाम मंडल बांदा सहित अन्य जनपदो मे सेवाए दे चुके है।