Breaking News

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियादियों की फरियादें


 





चंदौली।।  जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक  अनिल कुमार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सकलडीहा तहसील में जनता की समस्यायें सुनी और त्वरित निस्तारण करने हेतु सम्बंधित अधिकारीगण को आदेशित किया।  

बता दे कि संपूर्ण समाधान दिवस में कुल  127 मामले आए जिसमें से 12 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष प्रकरणों में टीम गठित कर मौके पर त्वरित निस्तारण हेतु भेजा गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निर्देश दिए गए।


संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार की मंशानुरूप कार्य नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। समस्या के त्वरित निदान करने की कोशिश करें, उसमे किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 इस दौरान पुलिस अधीक्षक  अनिल कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, पीडी डीआरडीए, तहसीलदार, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला दिव्यांगजन अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित पुलिस विभाग से अधिकारीगण उपस्थित रहे । 





 संयुक्त टीम प्रोफार्मा पर संयुक्त हस्ताक्षर से उपलब्ध कराए अपनी जांच आख्या 


सम्पूर्ण समाधान दिवस संपन्न होने के पश्चात जिलाधिकारी  निखिल टी फुंडे तथा पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा पुलिस विभाग,ग्राम विकास,राजस्व विभाग एवं पंचायतीराज विभाग के साथ विशेष बैठक की गई।बैठक में जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देश दिया गया की भूमि संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर पुलिस विभाग और राजस्व विभाग आपस मे ताल-मेल बनाते हुवे संयुक्त टीम के साथ मौके पर जाए और गुणवत्तापूर्वक निस्तारित करते हुवे संयुक्त रिपोर्ट भेजे तथा निस्तारण में लिए गए निर्णय का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें।निर्णय का अनुपालन न करने वाले या किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न करने वाले पर कठोर कार्यवाही की जाएगी ।रिपोर्ट आख्या प्रस्तुत करने के लिए प्रोफार्मा भी उपलब्ध कराया गया जिसपर संयुक्त रिपोर्ट तैयार की जानी है साथ ही टीम और विवादित भूमि की फोटो भी लेनी है।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि रिपोर्ट आख्या की खातापूर्ति नही करनी है यदि ऐसा मामला संज्ञान में आता है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि प्राप्त शिकायतों पर संबंधित अधिकारी थोड़ी मेहनत और लगन से काम करे तो बहुत सी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।टीम जहा भी जाए मौके पर दोनो पक्षों को अवश्य बुलाए।एक पक्ष की उपस्थिति में कोई निर्णय न लें। जिन मामलों का निस्तारण मौके पर संभव नही हो तो प्रोफार्मा में रिपोर्ट बनाते समय उसी पे अंकित करे की इसका निस्तारण किससे संबंधित है ताकि शिकायतकर्ता को इधर उधर भटकना न पड़े।