Breaking News

दुर्घटना कम करने में छोटू होगा मददगार : मानक विहीन छोटे सिलिंडरों के प्रयोग से होने वाली दुर्घटनाओं और पकड़े जाने पर जुर्माना लगने से छोटे दुकानदारों को बचायेगा छोटू



सुविधाओ को बढ़ाने के लिए इंडेन  के बलिया और मऊ के वितरकों को किया गया प्रोत्साहित

बलिया।।बाजार में एलपीजी से संबंधित दुर्घटनाएं कम हो और ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत और सुविधाओ का लाभ मिले,इसके लिए मंगलवार को बलिया और मऊ जिले के इंडेन के सभी वितरको तथा डिलीवरी मैन का एक प्रशिक्षण कार्यक्रम क्षेत्रीय विक्रय अधिकारी साकेत कुमार तथा राज्य कार्यालय के अधिकारी एम. के. अंसारी के द्वारा किया गया। जिसमे छोटू दोस्त क्लब का निर्माण किया । इस क्लब में सभी एजेंसियों के डिलीवरी मैन को जोड़ा गया एवम छोटू ( 5 किलोग्राम नीला सिलेंडर ) सिलेंडर के फायदे को विस्तार से समझाया गया ।





 इस कार्यक्रम में यह भी बताया गया की छोटू सिलेंडर को किसको बेचा जाए तथा बाजार में प्रयोग हो रहे गैर मानक के सिलेंडरों के प्रयोग को कैसे बंद किया जाए, जिससे एलपीजी सिलेंडर से दुर्घटना ना हो। इसके लिए बाजार में छोटे दुकानदार जैसे ठेले पर चाय बेचने वाला , पकौड़ी बेचने वाला , अंडा रोल बेचने वाला, चाट एवं फुल्की बेचने वाले इत्यादि को, इसके फायदे के बारे में बता कर  गैर मानक के सिलेंडरों से होने वाले नुकसान तथा पकड़े जाने पर जुर्माना के बारे में बता कर उन्हे छोटू का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जाय ।

साथ ही DAC द्वारा डिलीवरी को कैसे ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाए, डिजिटल बुकिंग , डिजिटल पेमेंट एवम पीडीसी फीडबैक को कैसे ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाए, पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इस कार्यक्रम में दोनो जिले के सभी वितरक सामिल थे।