Breaking News

बोले जिलाधिकारी चंदौली :मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना में बैंकों से कामगारों को मिले अधिक से अधिक ऋण


 




कुम्हारों को परम्परागत व्यवसाय में नवाचार पहल करने की जरूरत

चंदौली।। उ०प्र० माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष ओमप्रकाश गोला प्रजापति जी द्वारा बोर्ड के अन्तर्गत संचालित योजनाओं की दिनांक 25.08.2023 को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष ने सर्वप्रथम योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रगति की जानकारी ली।इसके पश्चात सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं को क्रियान्वित करने व पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने में जरा भी लापरवाही न की जाय। उन्होने समस्त उप जिलाधिकारियों को  निर्देशित करते हुए करते हुए कहा  कि शिविर लगाकर माटीकला के कामगारों को अधिक से अधिक पट्टा आवंटन किया जाय। 





अग्रणी जिला प्रबन्धक मनोज कुमार बर्नवाल को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना में कामगारों को अधिक से अधिक ऋण बैंकों के माध्यम से वितरण कराया जाय। उन्होनें कुम्हारों के व्यवसाय के नये ट्रेडिंग व पैकेजिंग पर जोर दिया।उन्होंने कहा कि वर्तमान में शादी विवाह व अन्य समारोह में व बड़े स्तरों पर काफी, चाय, लस्सी आदि के लिए डिजाईनर कुल्हण ग्लास को काफी पसन्द किया जा रहा है। ऐसे में कुम्हारों को परम्परागत व्यवसाय में नवाचार पहल करने की जरूरत हैं।

        बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी  एस एन श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी सदर, तहसीलदार चकिया, जिला अग्रणी प्रबन्धक मनोज कुमार, उपायुक्त उद्योग, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी गिरजा प्रसाद व कार्यालय के कर्मचारी, कुम्हार समाज के कामगार उपस्थित रहे।