Breaking News

पौधरोपण व उनकी सुरक्षा आज की सबसे बड़ी जरूरत








जिपं अध्यक्ष आनन्द चौधरी की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक

सर्वसम्मति से वृक्षारोपण अभियान वर्ष 2023-24 की कार्ययोजना का अनुमोदन

बलियाः जिला पंचायत बोर्ड की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष आनन्द चौधरी की अध्यक्षता में आचार्य नरेन्द्र देव सभागार में गुरूवार को हुई। इसमें वृक्षारोपण अभियान वर्ष 2023-24 की कार्ययोजना का अनुमोदन सभी सदस्यों की सर्वसम्मति के बाद किया गया। बैठक में कई अधिकारी अनुपस्थित थे, जिनका स्पष्टीकरण तलब किया गया।



जिले को प्रदूषण मुक्त बनाने एवं पंर्यावरण संतुलन के लिए कराये जा रहे वृक्षारोपण लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से हुई इस बैठक में अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि मानव जीवन को बचाने के लिए पेड़ों को लगाना और उनका संरक्षण आज की सबसे बड़ी जरूरतों में एक बन गयी है। इसलिए 22 जुलाई को महाभियान में सभी जिपं सदस्य भी अपनी सक्रिय सहभागिता दर्ज कराते हुए इस पुनीत कार्य में भागीदार बनें। उन्होंने वन विभाग व जिला पंचायत के अधिकारी को निर्देश दिया कि आपस में समन्वय बनाकर यह सुनिश्चित कराएं कि जहां-जहां पौधरोपण होना हैं, वहां समय से पौधा पहुंच जाए।





विधायक बांसडीह केतकी सिंह ने कहा कि हमारी धरा हरी-भरी हो, इस महायज्ञ में हम सबको आहूति देनी होगी। हम सब यह संकल्प लें कि पर्यावरण को सुरक्षित रखेंगे। पौधे लगाने के साथ उनको जीवित रखने का भी पूरा ख्याल रखेंगे। इसके अलावा पानी के दोहन को भी रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने पर बल दिया। सिकंदरपुर के विधायक जियाउद्दीन रिजवी ने भी सरकार के इस महाभियान में उत्साह के साथ प्रतिभाग करने का संदेश दिया।


बैठक में जिला पंचायत सदस्यों के अलावा अपर मुख्य अधिकारी विन्ध्याचल सिंह कुशवाहा, अभियंता राकेश राय, वित्तीय परामर्शदाता हिमांचल यादव, कार्य अधिकारी शहबाज खान, कर अधिकारी सुनील यादव, राजीव सिंह, अनिल यादव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।